कोठी में चलने वाली पकड़ी गई नकली शराब फैक्ट्री - कोठी में चलने वाली पकड़ी गई नकली शराब फैक्ट्री DA Image
17 फरवरी, 2020|3:11|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कोठी में चलने वाली पकड़ी गई नकली शराब फैक्ट्री

शहर के पॉश इलाके की एक कोठी में छापेमारी कर पुलिस ने नकली शराब की एक फैक्ट्री का भडाफोड़ कि या। इस दौरान सरगना समेत तीन को मौके से पकड़ा गया। वे इस कोठी में पिछले तीन महीनों से चोरी छुपे ब्रॉन्डेड शराब की बोतलों में नकली शराब भरकर मॉर्केट व आस पास के जिला में सप्लाई कर रहे थे। पुलिस ने फैक्ट्री से दजर्नों पेटी तैयार शराब समेत खाली बोतलें, ढक्कन व अन्य समान बरामद किए हैं।


सीआईए सेक्टर-30 प्रभारी जयवीर राठी ने सूचना के आधार पर सेक्टर-19 के मकान नंबर 1361 में शनिवार अपरांह चार बजे छापेमारी की। कोठी के पिछले हिस्से से पुलिस ने सराय ख्वाजा के शयाम समेत बसेलवां कलोनी के धर्मेदर, श्याम को धर दबोचा। श्याम पिछले तीन महीने से मकान के पिछले हिस्से के दो कमरों को मकान मालिक नीरज गुप्ता से किराए पर लिया था। यहां वे स्प्रिट, रंग, केमिकल व पानी की मदद से शराब बनाते थे। पूछताछ में उन्होंने बताया कि वह ब्रॉंडेड शराब की बोतलों में भरकर नए ढक्कन व सील लगाकर मार्केट में बेच देते थे। यह शराब झुग्गियों व अवैध शराब का धंधा करने वालों को कम कीमत में सप्लाई की जाती थी।
-----------
बरामद सामान
 14 पेटी बैगपाइपर की
 13 पेटी बोनी की
 मैगडावेल, बैग्पाइपर व अन्य ब्रॉंडेड शराब की खाली बोतलें व ढक्कन
 करीब 12 ड्रम स्प्रिट व सौ लीटर से ज्यादा खुली नकली शराब
 बोतलों को पैक करने वाली मशीन
शराब सप्लाई करने वाली एसेंट कार
--------------------
श्याम है सरगना
 सराय ख्वाजा का श्याम इस नकली शराब के गोरखधंधे को चला रहा था। उसने यह मकान ट्रांसपोर्ट का आफिस खोलने के लिए लिया था। लेकिन उसकी आड़ में यह धंधा चला रहा था। वह एक पुरानी एसेंट कार से शहर शराब के ठिकानों में शराब सप्लाई करता था। पुलिस अब मकान मालिक नीरज गुप्ता की तलाश में है।
--------------
नोएडा तक सप्लाई करता था
पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि श्याम लग्जरी एसेंट कार से शराब की पेटियां नोएडा, पलवल, गुड़गांव व मथुरा के कुछ इलाकों में शराब सप्लाई करता था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:कोठी में चलने वाली पकड़ी गई नकली शराब फैक्ट्री