हिन्दू युवा प्रतिनिधि सम्मेलन में नीतीश सरकार पर बरसे तोगड़िया - हिन्दू युवा प्रतिनिधि सम्मेलन में नीतीश सरकार पर बरसे तोगड़िया DA Image
20 फरवरी, 2020|1:26|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हिन्दू युवा प्रतिनिधि सम्मेलन में नीतीश सरकार पर बरसे तोगड़िया

विश्व हिन्दू परिषद के अंतरराष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण तोगड़िया ने केन्द्र सरकार के साथ -साथ नीतीश सरकार पर भी जमकर भड़ास निकाली है। उन्होंने नीतीश सरकार पर मुस्लिम तुष्टिकरण की नीति अपनाने का आरोप लगाया और चेतावनी दी कि वह इससे बाज आए।

श्री तोगड़िया शनिवार को भारतीय नृत्य कला मंदिर में बजरंग दल के रजत जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में हिन्दू युवा प्रतिनिधि सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने साफ कहा कि मुस्लिम तुष्टीकरण के लिए केन्द्र सरकार जितनी दोषी है उतनी ही दोषी नीतीश सरकार है। बिहार सरकार का मुस्लिम तुष्टीकरण शुभ संकेत नहीं है। यह नीति राज्य सरकार को डूबो देगी। उन्होंने कहा कि सरकार राज्य की जनता को समान रूप से देखे न कि तुष्टीकरण में लगी रहे। उन्होंने कहा कि केन्द्र व नीतीश सरकार मुस्लिमों को जितनी सुविधाएं दे रही है वह देश के लिए खतरे की घंटी है। हुनर योजना सिर्फ मुस्लिमों के लिए चल रही है। बीपीएससी की परीक्षा में मैथिली भाषा को शामिल न करके उर्दू को रखा गया है। राज्य सरकार जितनी सुविधाएं मदरसों को दे रही है उतनी सुविधा संस्कृत विद्यालयों को नहीं दे रही है। बिहार विधान परिषद की कार्यवाही को उर्दू में लिखने की घोषणा की गई है। संस्कृत शिक्षकों की बहाली में 45 प्रतिशत अंक अंग्रेजी में लाना जरूरी है लेकिन मदरसों में नहीं। बिहार की सीमा पर बंगलादेशी घुसपैठ जारी है और तस्करी व गोहत्या पर भी रोक नहीं लग रही है। अगर सरकार मुस्लिम तुष्टीकरण की नीति को बंद नहीं करेगी तो राष्ट्रव्यापी आंदोलन शुरू किया जाएगा। बजरंग दल के 25 लाख कार्यकर्ता मुस्लिम तुष्टीकरण का मुंहतोड़ जवाब देंगे और पूरे देश में हिन्दू आंदोलन शुरू किया जाएगा। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के बल पर ही हिन्दू राष्ट्र बनाएंगे। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार अलीगढ़ विश्वविद्यालय की तर्ज पर किशनगंज में मुस्लिम विश्वविद्यालय खोलने जा रही है जबकि किशनगंज बंगलादेशी घुसपैठियों की शरणस्थली है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार आतंकवादियों के सामने झुकी हुई है। संसद पर हमला करने वाले अफजल गुरु को अभी तक फांसी नहीं दी गई है। तोगड़िया ने कहा कि अयोध्या में ही राम मंदिर बनेगा और इसके लिए पूरा हिन्दू समाज एकजुट है। अगर अयोध्या में राम मंदिर नहीं बना तो मंदिरों को तोड़कर बनाई गई अन्य मस्जिदों पर भी विश्व हिन्दू परिषद  दावा करेगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:हिन्दू युवा प्रतिनिधि सम्मेलन में नीतीश सरकार पर बरसे तोगड़िया