अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ट्रेडिशनल कॉस्टय़ूम और इम्ब्रॉयडरी की बेहतरीन पेशकश

आक्सीब्लीच इंडिया इंटरनेशनल फैशन वीक का आखिरी दिन युवा डिजाइनरों के नाम रहा। सामान्य परिधानों में सुनहरी झलक का अनोखा प्रस्तुतिकरण इजरायल की चेन कोहेन का था। नार्वे की रुडी वूफ ने नीले रंगों और सफेद मोतियों की प्रधानता वाले वेस्टर्न फै शन के नये अंदाज को पेश किया। अमेरिकी एंड्रेस एक्विनो ने दुनिया के विभिन्न देशों में ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले रंगों और पोशाकों की झलक दिखाई।


क्राउन प्लाजा में  समापन तक फै शन शो में दस फै शन डिजाइनरों के  कलेक्शन को देखा जा सका। कार्यक्रम के आयोजक संजय कपूर ने कहा कि गुड़गांव जहां एक्सपोर्ट हाउसेज का हब होने की वजह से शो के आयोजन का विशेष महत्व है। हमने दूसरे देशों के युवा डिजाइनरों की बारीकियां देखी। सभी को एक दूसरे से सीखने का मौका मिला है।


अपने शो के बाद नार्वे की रुडी वूल्फ ने बताया कि  वे ऐतिहासिक कास्ट्यूम से काफी प्रभावित हैं। उन्होंने कुछ मध्यकालीन कास्टय़ूम खरीदा है। मध्यकाल में सुधारवादी आंदोलन के दौरान के कास्ट्यूम डिजाइनरों का प्रभाव उनके कलेक्शन में है। वे भारतीय फै शन उद्योग में काफी संभावनाएं देखती हैं। हालांकि वे किसी भारतीय डिजाइनर को नहीं जानती। यहां के लोग रंग और डेकोरेशन को बहुत प्यार करते हैं। फूलों और फलों के रंग से भी वे प्रभावित हैं। जिस डिजाइन को उन्होंने प्रस्तुत किया उसे तैयार करने में उन्हें 12 सप्ताह लगे। वे एक्सेसरीज भी डिजाइन करती रही है। भारत में वे ताज महल देखना चाहती है। हालांकि एक दिन उन्होंने दिल्ली ऐतिहासिक स्थलों को देखने में लगाया। रुडी ने बीड्स, लेस और रंग संयोजन के साथ बेहतर प्रयोग किया। उन्हें सफेद मोती बहुत पसंद है।


वेलेंटाइन डे कलेक्शन के लिए जानी जाने वाली इजराइल के चेन कोहेन ने कहा कि वे बहुत साधारण चीजों को भव्य बना देती है। आस-पास की चीजों से ही उन्होंने अपना कलेक्शन तैयार किया है। सामान्य फेब्रिक के साथ गोल्डेन इफेक्ट लाकर उन्होंने अपने संग्रह को खास बनाया। अमेरिकी डिजाइनर एंड्रेस एक्विनो यूरोपीय टीवी शो में काफी लोकप्रिय रहे हैं। वे कुटूर फैशन वीक के प्रोडय़ूसर भी रहे हैं। उन्होंने अमेरिका की फेब्रिक में फ्रेंच, जापानी, और भारतीय एम्बा्रॅयडरी को शुमार किया है। उन्होंने कहा कि वे भारतीय पोशाकों, रंगो और इम्ब्रॉयडरी के विविध रूपों के कायल हैं। एक्विनों इस शो के कोरियोग्राफर भी थे लिहाजा एक्विनों का शो काफी भव्य रहा।
तीन दिनों के इस बड़े फैशन शो के मेकअप डायरेक्टर मेहालिनी डिएगो रहे। हर बार बेहतर और अलग हेयर स्टाइल को हेयर स्टाइल डायरेक्टर फेडरिको कैल्स ने संवारा। कार्यक्रम की सभी मॉडल्स न्यूयार्क और इटली की थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ट्रेडिशनल कॉस्टय़ूम और इम्ब्रॉयडरी की बेहतरीन पेशकश