अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कंप्यूटर शिक्षा के विस्तार के लिए शाखाएं खोलेगा निट

देश में कम्प्यूटर शिक्षा का प्रशिक्षण देने वाली अग्रणी संस्था एन.आई.आई.टी निट बिहार में कम्प्यूटर शिक्षा के विस्तार के उद्देश्य से भविष्य में राज्य के कई जिलों में नई शाखाएं खोलेगी।

 एनआईआईटी के बिहार प्रक्षेत्र के मार्केटिंग मैनेजर शंकर दा ने शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वर्तमान दौर में कम्प्यूटर शिक्षा अनिवार्य हो गई है और किसी भी क्षेत्र में रोजगार पाने के लिए कम्प्यूटर की जानकारी होना काफी आवश्वयक है। उन्होंने कहा कि उनका संस्थान कई सालों से कम्प्यूटर शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी है और संस्थान से प्रशिक्षत छात्र छात्रएं कई राष्ट्रीय बहुराष्ट्रीय कंपनियों में ऊंचे पदों पर काम कर रहे हैं।
 
दा ने कहा कि एनआईआईटी की देश में करीब साढे़ तीन हजार शाखाएं हैं जिसमें बीस सेंटर बिहार में मौजूद हैं और कल से एक और शाखा समस्तीपुर में खुल जाएगी। उन्होंने कहा कि संस्थान द्वारा प्रतिवर्ष करीब दो लाख छात्रों को कम्प्यूटर शिक्षा दी जाती है जिसमें बड़ी संख्या बिहार के छात्रों की होती है। शिक्षा ग्रहण करने के बाद छात्रों को रोजगार का सीधा अवसर दिलाने के उद्देश्य से एनआईआईटी ने कई महत्वकांक्षी योजनाएं शुरू की। जिसके परिणामस्वरूप पिछल वर्ष सीधे तौर 22 हजार छात्रों को विभिन्न कंपनियों में रोजगार उपलब्ध कराया गया। इस मौके पर एनआईआईटी समस्तीपुर के निदेशक अशोक कुमार वर्मा और शशि भूषण मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: कंप्यूटर शिक्षा के विस्तार के लिए शाखाएं खोलेगा निट