class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा अध्यक्ष ने राजधानी को लघु भारत की संज्ञा दी

राष्ट्रीय राजधानी को लघु भारत की संज्ञा देते हुए लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार ने शनिवार को दिल्ली के विधायकों को लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने को कहा, जो देश के सभी क्षेत्रों से यहां आये हैं ।
   

मीरा कुमार ने यहां दिल्ली विधानसभा के सदस्यों के लिए आयोजित तीन दिवसीय कार्यशाला का उदघाटन करते हुए कहा दिल्ली की जनता ने आपको जनादेश दिया है ताकि आप उनकी तरक्की और खुशहाली के लिए काम करें, दिल्ली एक लघु भारत हैं जहां देश के विभिन्न क्षेत्रों धर्मों, जाति और समूहों के लोग रहते हैं ।

उन्होंने लोकतांत्रिक मूल्यों को बनाये रखने की आवश्यकता पर जोर देते हुए कहा कि विधायक बनना गर्व और विशेषाधिकार की बात है लेकिन साथ ही यह हम पर वंचितों की बढती मांगों को पूरा करने की जिम्मेवारी भी डालता है ।
    

लोकसभा अध्यक्ष ने कहा नयी विधानसभाओं में से एक के सदस्य के रूप में आप समय समय पर नयी चुनौतियों का सामना करेंगे लेकिन आपकी सफलता इस बात पर आधारित है कि आप उन स्थितियों से कितने कारगर और मजबूत ठंग से निपटते हैं और लोगों से निपटने में कितना प्रयास लगाते है ।

उन्होंने हालांकि सदस्यों से कहा कि विधानसभा के सदन के अलावा समिति व्यवस्था जनता के हितों की रक्षा का एक बेहतर मंच प्रदान करती है ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लोकसभा अध्यक्ष ने राजधानी को लघु भारत की संज्ञा दी