DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ओबामा की लोकप्रियता में 50 फीसदी की कमी

ओबामा की लोकप्रियता में 50 फीसदी की कमी

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा हाल ही में अफगान-पाकिस्तान रणनीति की घोषणा किए जाने के बावजूद उनकी लोकप्रियता का ग्राफ 50 फीसदी से नीचे गिर गया है। व्हाइट हाउस में उनके पदभार संभालने के बाद ऐसा पहली बार हुआ है।

सीएनएनःओपीनियन रिसर्च कोर्प राष्ट्रीय सर्वेक्षण ने पिछले महीने किए गए सर्वेक्षण के आंकड़े में सात अंकों की गिरावट दिखाते हुए कहा है कि इस सर्वेक्षण में भाग लेने वाले सिर्फ 48 फीसदी लोगों ने अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर ओबामा के कार्य को पसंद किया है, जबकि 50 फीसदी लोगों ने नापसंद किया।

सीएनएन के सर्वेक्षण निदेशक कीटिंग हॉलैंड ने बताया, सर्वेक्षण इस बात की ओर इशारा करता है कि गैर-कॉलेज शिक्षित श्वेत प्रतिभागियों की पसंद में सबसे अधिक कमी आई है। यह इस बात का संकेत है कि ओबामा की बढ़ती अलोकप्रियता अफगानिस्तान रणनीति से कहीं अधिक बेरोजगारी और खराब अर्थव्यस्था से संबद्ध हो सकती है। ओबामा द्वारा मंगलवार को अफगान रणनीति की घोषणा किए जाने के बाद बुधवार और बृहस्पतिवार को यह सर्वेक्षण को किया गया था।

सीएनएन के मुताबिक 10 में से छह लोगों ने अफगानिस्तान के लिये 30,000 अतिरिक्त सैनिक भेजने के ओबामा के कदम का समर्थन किया। दो तिहाई लोगों ने वर्ष 2011 से अफगानिस्तान से अमेरिकी सुरक्षा बलों को वापस बुलाए जाने की शुरुआत करने से संबंधित योजना का समर्थन किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ओबामा की लोकप्रियता में 50 फीसदी की कमी