DA Image
27 फरवरी, 2020|10:35|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पुलिस फायरिंग में एक सिख युवक की मौत, कर्फ्यू

पुलिस फायरिंग में एक सिख युवक की मौत, कर्फ्यू

सिखों की ओर से शुक्रवार को आशुतोष महाराज की अगुवाई वाले एक सम्प्रदाय के धार्मिक जलसे का विरोध करने के बाद हुए संघर्ष में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि तीन पुलिसकर्मियों समेत 15 अन्य घायल हो गए। घटना के बाद लुधियाना के 9 डिवीजनों में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

इस संघर्ष में पटियाला जिले में पतरान के पुलिस उपाधीक्षक सुखदेव सिंह समेत तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए। इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे।

पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस उपाधीक्षक सुखदेव सिंह उस समय घायल हो गए जब किसी ने उनपर कृपाण से हमला कर दिया, जबकि कुछ सिखों को तलवार और कृपाण भांजते देखा गया। संघर्ष उस समय भड़क गया जब सिखों के एक समूह ने जालंधर स्थित दिव्य ज्योति संस्थान के प्रमुख आशुतोष महाराज उस रास्ते से गुजरने का प्रयास कर रहे थे जिसका सिखों का एक समूह विरोध कर रहा था।

लुधियाना रेंज के सहायक पुलिस महानिरीक्षक शरद चौहान ने संबाददाताओं से कहा कि जब पुलिस अकाल तख्त के पूर्व जत्थेदार जसबीर सिंह रोडे और दमदमी टकसाल के प्रमुख मोखाम सिंह और हरनाम सिंह समेत कुछ कट्टरपंथी नेताओं के विरोध प्रदर्शन को रोकने में विफल रही तब उसे हवा में गोलियां चलानी पड़ी और लाठीचार्ज करना पड़ा।

अस्पताल के प्रवक्ता ने कहा कि सीने में गोली लगने के बाद एक व्यक्ति को मृत अवस्था में अस्पताल लाया गया जबकि 12 अन्य घायलों को क्रिश्चियन मेडिकल कालेज अस्पताल लाया गया। तीन घायल पुलिसकर्मियों को घटनास्थल पर ही चिकित्सा सुविधा प्रदान की गई।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:पुलिस फायरिंग में एक सिख युवक की मौत, कर्फ्यू