class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रेगिस्तान में मोदी को तपने की कला सिखाएंगे `मिसाइल मैन'

रेगिस्तान में मोदी को तपने की कला सिखाएंगे `मिसाइल मैन'

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने कैबिनेट सहयोगियों को प्रेरित करने के लिए पूर्व राष्ट्रपति और देश के मिसाइल मैन एपीजे अब्दुल कलाम को आमंत्रित किया है।

कच्छ के रेगिस्तान में इस साल आयोजित किए जा रहे चिंतन शिविर में कलाम मोदी के सिपहसालारों से रूबरू होंगे और उन्हें प्रेरित करने वाले बोल बोलेंगे।

शुक्रवार से शुरू हुए चार दिवसीय चिंतन शिविर में मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी अपने कैबिनेट सहयोगियों और आला नौकरशाहों के साथ एक मंच पर नजर आएंगे। शिविर को कलाम के अलावा स्वामी सुबोधानंद जी भी संबोधित करेंगे।

कच्छ जिले के प्रभारी सचिव क़े श्रीनिवास ने बताया कि मुख्यमंत्री ने किसी ऐसे शख्स को आमंत्रित करना चाहा जो अच्छा वक्ता हो और मानव उद्यम की बेहतर नजीर हो। इस मामले में कलाम से बेहतर और कौन हो सकता है। वह मंत्रियों और नौकरशाहों को संबोधित करने के अलावा अनौपचारिक तौर पर उनसे मुलाकात भी करेंगे।

मोदी के दिमाग की उपज चिंतन शिविर एक वार्षिक अवसर है जो पिछले छह सालों से आयोजित हो रहा है। इस बार यह शिविर रेगिस्तान में इसलिए आयोजित किया जा रहा है क्योंकि मोदी का मानना है कि रेगिस्तान आत्मनिरीक्षण के लिए सबसे मुफीद जगह होती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रेगिस्तान में मोदी को तपने की कला सिखाएंगे `मिसाइल मैन'