अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लुधियाना के हिंसाग्रस्त तीन इलाकों से हटाया गया कर्फ्यू

पंजाब में लुधियाना के तीन थाना क्षेत्रों में प्रवासी मजदूरों के हिंसक आंदोलन के बाद लगाया गया कर्फ्यू हटा लिया गया। प्रवासी मजदूर कथित तौर पर मजदूरी लूटे जाने के विरोध में प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे और इसी दौरान हिंसा भड़क जाने के कारण कुछ इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया था।

उल्लेखनीय है कि ज्यादातर बिहार और उत्तर प्रदेश के इन मजदूरों ने कल कथित तौर पर अपनी मजदूरी लूटे जाने के खिलाफ जिले में प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस प्रशासन से उनकी झड़प हो गई, जिससे उत्तेजित होकर उन्होंने कुछ वाहनों को आग के हवाले कर दिया और विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद प्रशासन ने स्थिति को देखते हुए पांच थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू घोषित कर दिया।

जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि डिविजन संख्या सात के अंतर्गत आने वाले साहनेवाल और शिमलापुरी के तीन थाना क्षेत्रों से कर्फ्यू हटा लिया गया है। हालांकि सुरक्षा बल इन इलाकों में कड़ी नजर रखे हुए हैं।

उन्होंने कहा कि अभी भी डिविजन संख्या छह और फोकल प्वाइंट के दो पुलिस थानों में कर्फ्यू जारी रहेगा।

गौरतलब है कि मजदूर सूबे लाल से गुरुवार को दिन में उसकी मजदूरी लूट ली गई थी और रात को वह धनदारी कलां थाने में इसकी शिकायत करने गया तो कथित तौर पर उसकी फरियाद नहीं सुनी गई, जिसके बाद मजदूरों ने प्रदर्शन किया।

मजूदरों ने कल फिर पूरे इलाके में सड़क जाम किया और रेल यातायात को प्रभावित किया। प्रदर्शनकारी मजदूरों को तितर बितर करने के लिए पुलिस ने डंडे और गैस का प्रयोग किया। इस दौरान हुई पत्थरबाजी में 15 पुलिसकर्मी भी घायल हो गए। स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने पड़ोसी जिलों से अतिरिक्त सुरक्षा बल बुलाकर तनावग्रस्त क्षेत्रों में तैनात किया, जिससे किसी प्रकार की अवांछित घटना को रोका जा सके। इसमें पंजाब सशस्त्र पुलिस की आठ बटालियन भी शामिल हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जिले में चल रहे एक धार्मिक अनुष्ठान को शांतिपूर्वक निपटाने के लिए प्रशासन ने सुरक्षा बलों की कड़ी व्यवस्था की है। प्रशासन ने स्थिति के मद्देनजर दिल्ली-लुधियाना-जालंधर राष्ट्रीय राजमार्ग को दरोहा के सरहिंद कैनाल बाइपास की ओर मोड़ने का आदेश दिया है। शहर के अन्य मार्गों पर अब यातायात बहाल कर दिया गया है। रेल परिचालन भी अब सामान्य है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लुधियाना के हिंसाग्रस्त तीन इलाकों से हटाया गया कर्फ्यू
दूसरा टी-20 अंतरराष्ट्रीय
भारत188/4(20.0)
vs
दक्षिण अफ्रीका189/4(18.4)
दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 6 विकटों से हराया
Wed, 21 Feb 2018 09:30 PM IST
दूसरा टी-20 अंतरराष्ट्रीय
भारत188/4(20.0)
vs
दक्षिण अफ्रीका189/4(18.4)
दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 6 विकटों से हराया
Wed, 21 Feb 2018 09:30 PM IST
तीसरा टी-20 अंतरराष्ट्रीय
दक्षिण अफ्रीका
vs
भारत
न्यूलैन्ड्स, केपटाउन
Sat, 24 Feb 2018 09:30 PM IST