अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सायना हारी, ज्वाला-दीजू फाइनल में

सायना हारी, ज्वाला-दीजू फाइनल में

भारत के लिए शनिवार का दिन मिला-जुला रहा जब दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल को महिला एकल में शिकस्त का सामना करना पड़ा जबकि ज्वाला गुट्टा और वी दीजू की मिश्रित युगल जोड़ी ने विश्व सुपर सीरीज मास्टर्स के फाइनल में प्रवेश किया।

दुनिया की आठवें नंबर की खिलाड़ी सायना को कड़े सेमीफाइनल में जर्मनी की जूलियन शेंक के हाथों 18-21, 18-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी जबकि ज्वाला और दीजू की जोड़ी ने अपने सेमीफाइनल मुकाबले में पोलैंड के राबर्ट मातेयुसियाक और नादियेजा कोस्तियूजी को सीधे सेटों में 21-19, 21-11 से हराया।

सायना ने 40 मिनट चले मुकाबले में विरोधी खिलाड़ी को कड़ी टक्कर दी लेकिन जीत दर्ज नहीं कर सकी। पहले गेम में सायना ने 3-6 से पिछड़ने के बाद 6-6 से बराबरी पा ली लेकिन जर्मनी की खिलाड़ी ने जल्द ही बढ़त को 13-8 कर दिया और इसे अंत तक बरकरार रखा।

दूसरे गेम में जूलियन ने 4-1 की बढ़त बनाई लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने वापसी करते हुए स्कोर 7-7 कर दिया। हालांकि जर्मनी की खिलाड़ी ने एक बार फिर बाजी मारते हुए गेम और मैच अपने नाम कर लिया।

सायना ने इस हार के लिए खुद की हुई गल्तियों को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि मैं आज अच्छा नहीं खेली। वह काफी तेजी से मूव कर रही थी और मैं उसकी बराबरी नहीं कर पाई। मेरे ड्रिबल सही नहीं थे और मैंने शटल को बाहर मारा। इसलिए मैं अपनी गलती से काफी अंक गंवाए।

इससे पहले चीनी ताइपे ग्रां प्री में स्वर्ण पदक जीतने वाले ज्वाला और दीजू ने पूरे मैच में दबाव बनाए रखते हुए अपने विरोधियों को वापसी करने का एक भी मौका नहीं दिया। दुनिया की सातवें नंबर की यह जोड़ी फाइनल में जोकिम फिशर नील्सन और क्रिस्टीना पेडरसन की डेनमार्क की जोड़ी से भिड़ेगी।

गुट्टा ने मैच के बाद कहा कि किसी ने भी हमारे यहां तक पहुंचने की उम्मीद नहीं की थी लेकिन हमने फाइनल में पहुंचकर ऐसा कर दिखाया। मुझे अंतिम चार में पहुंचने की भी उम्मीद नहीं थी क्योंकि वायरल संक्रमण के कारण मैं पिछले ढाई महीने से ट्रेनिंग नहीं कर रही थी। ज्वाला और दीजू ने पिछले साल बिटबर्गर ओपन और बुल्गारिया ओपन भी जीता था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सायना हारी, ज्वाला-दीजू फाइनल में