DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डाक्टर निकालेंगे महारैली

डाक्टर महारैली निकालेंगे। आईएमए, भासा और जेडीए ने पहली बार संयुक्त आंदोलन करने का निर्णय किया है। अपनी सुरक्षा को लेकर चिन्तित डाक्टरों ने 18 को पीएमसीएच से महारैली निकालने का निर्णय किया है। विधानसभा सत्र चलने के कारण डाक्टरों ने आर.ब्लॉक चौराहा स्थित हड़ताली चौक तक रैली ले जाने की योजना बनायी है।

आईएमए हॉल में शुक्रवार को आईएमए, बिहार राज्य स्वास्थ्य सेवा संघ (भासा) और जूनियर डाक्टर एसोसिएशन (जेडीए) की संयुक्त बैठक हुई। बैठक में नवीनगर, गया, गोपालगंज समेत सूबे के कई क्षेत्रों में पिछले दिनों डाक्टरों पर हुए हमले को लेकर काफी आक्रोश व्यक्त किया गया। अपनी पिटाई से आहत डाक्टरों के रोष का आलग यह था कि कुछ धरना-प्रदर्शन तो कुछ सरकार के खिलाफ सीधी कार्रवाई की वकालत कर रहे थे।

कुछ डाक्टरों का कहना था कि जब लोगो को डाक्टरों से इलाज कराना होता है तो वे उन्हें ‘भगवान’ की संज्ञा देते है। पर जब मनमाफिक काम नहीं करवा पाते हैं तो हैवान की तरह डाक्टरों की पिटाई करने लगते हैं। ऐसे में सरकार ने डाक्टरों की सुरक्षा की माकूल व्यवस्था तुरंत नहीं की तो अब डाक्टर चुप नहीं बैठेंगे। अपने गुस्से से सरकार को अवगत कराने के लिए सबसे पहले प्रोटेस्ट महारैली निकालने की योजना बनायी गयी।

18 दिसम्बर को पीएमसीएच के राजेन्द्र सर्जिकल ब्लॉक में तीनों संघों के बैनर तलों पूरे सूबे के डाक्टर जुटेंगे। वहां आम सभा होगी और फिर महारैली निकाली जाएगी। इसके पूर्व महारैली का निर्णय लेने के लिए आईएमए हॉल में डाक्टरों के बीच गरमा-गरम बहस हुई।   

बहस में आईएमए के प्रदेश अध्यक्ष डा. रमेश प्रसाद सिंह, वरीय उपाध्यक्ष डा. सहजानन्द प्रसाद सिंह, डा. अरुण कुमार ठाकुर, भासा के अध्यक्ष डा. रामनगीना सिंह, संयोजक डा. अजय कुमार, संयुक्त सचिव डा. रणजीत कुमार, जेडीए के पीएमसीएच यूनिट के अध्यक्ष डा. धनंजय कुमार, डा. कमलेश, वरीय चिकित्सक डा. डीके चौधरी, डा. अरुण कुमार अग्रवाल, डा. हरिहर दीक्षित, डा. सुनील कुमार, डा. एके वात्सायन समेत कई अन्य डाक्टरों ने शिरकत की।

उन्होंने मेडिकल प्रोफेशनल प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने, सशस्त्र पुलिस बल की व्यवस्था करने, डाक्टरों और पैरा मेडिकल के सभी खाली पदों को भरने और नबीनगर अस्पताल के डा. उपेन्द्र कुमार साहनी की पिटाई करने वाले दोषियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: डाक्टर निकालेंगे महारैली