फोटो गैलरी

Hindi Newsदुबई गए बिहारियों की मदद के लिए तैयार है सरकार

दुबई गए बिहारियों की मदद के लिए तैयार है सरकार

दुबई में काम रहे बिहार के लोगों की मदद के लिए राज्य सरकार तैयार है। राज्य सरकार ने कहा है कि अगर मदद के लिए कोई सूचना आती है तो संबंधित व्यक्तियों की पूरी मदद की जाएगी। हालांकि राज्य सरकार के पास...

दुबई गए बिहारियों की मदद के लिए तैयार है सरकार
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 04 Dec 2009 09:00 PM
ऐप पर पढ़ें

दुबई में काम रहे बिहार के लोगों की मदद के लिए राज्य सरकार तैयार है। राज्य सरकार ने कहा है कि अगर मदद के लिए कोई सूचना आती है तो संबंधित व्यक्तियों की पूरी मदद की जाएगी। हालांकि राज्य सरकार के पास फिलहाल ऐसी कोई सूचना नहीं है।

हाल के दिनों में दुबई में निर्माण कार्यो पर अचानक छाए संकट के बादल से वहां बेरोजगारी का संकट पैदा होने की आशंका जताई जा रही है। बिहार से काफी संख्या में लोग दुबई और खाड़ी देशों में हैं। खासकर सीवान, सारण और गोपालगंज के काफी लोग वहां काम कर रहे हैं।

ऐसी स्थिति में उनके सामने अगर बेरोजगारी की समस्या पैदा होती है तो उनकी स्वदेश वापसी हो सकती है। इस मुद्दे पर राज्य सरकार ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि अगर उन्हें स्वदेश वापसी में किसी तरह की परेशानी होगी तो वह मदद को तैयार है।

राज्य के गृह विभाग के प्रधान सचिव आमिर सुबहानी ने कहा कि वैसे उनकी मदद के लिए वहां भारतीय दूतावास है, लेकिन अगर राज्य सरकार के पास मदद के लिए कोई सूचना आती है तो वह सहयोग करने में पीछे नहीं रहेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें