class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एमपी के सीएम के खिलाफ बिहार में केस दर्ज

बिहार के एक न्यायालय के आदेश पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ बेतिया जिले के नगर थाना में मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस के अनुसार बेतिया सिविल कोर्ट के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी मिथिलेष कुमार द्विवेदी के आदेश पर गुरुवार रात को मुख्यमंत्री के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। नगर थाना के थाना प्रभारी सोनेलाल पासवान ने शुक्रवार को बताया कि मुख्यमंत्री के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 124 (ए), 153 (ए), 153 (बी), 181, 500 तथा 504 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

एक मामले की सुनवाई के बाद न्यायालय ने शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया था। उल्लेखनीय है कि नौ नवंबर को अधिवक्ता मुराद अली ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में एक अर्जी दाखिल कर आरोप लगाया था कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने सतना में हो रहे एक कारखाने के उद्घाटन कार्यक्रम में कहा था कि वह ऐसा नहीं होने देंगे कि कारखाना सतना में लगे और काम बिहार के लोग करें।

मुराद अली का आरोप था कि ऐसे भाषण उनके मुख्यमंत्री बनने के समय लिए गए शपथ के विरूद्ध है तथा इससे क्षेत्रवाद फैलेगा और यह बिहारवासियों का अपमान है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एमपी के सीएम के खिलाफ बिहार में केस दर्ज