DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कामनवेल्थ खेलः 150 एम्बुलेंस, अतिरिक्त डाक्टरों-नर्सों की होगी भर्ती

कामनवेल्थ खेलः 150 एम्बुलेंस, अतिरिक्त डाक्टरों-नर्सों की होगी भर्ती

राजधानी में अगले वर्ष आयोजित होने वाले कामनवेल्थ खेलों के मद्देनजर बड़े पैमाने पर अतिरिक्त डाक्टरों और नर्सों की जरूरत होगी तथा सरकार चिकित्सा पेशेवरों की भर्ती के लिए विशेष कदम उठाएगी।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री गुलाम नबी आजाद ने शुक्रवार को लोकसभा में पीटी थामस और अर्जुन सेठी के सवाल के लिखित जवाब में बताया कि सरकार का कामनवेल्थ खेलों के मद्देनजर अधिक संख्या में डाक्टरों, नर्सों और अर्धचिकित्साकर्मियों को शामिल करने का प्रस्ताव किया है। उन्होंने बताया कि दिल्ली सरकार इसके लिए विभिन्न सरकारी और गैर सरकारी संगठनों से स्पोटर्स फिजीशियन सहित डाक्टरों और फिजियो थैरेपिस्ट तथा मालिश करने वालों को चिन्हित कर रही है।

उन्होंने बताया कि इस संबंध में दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग को नोडल एजेंसी बनाया गया है तथा कामनवेल्थ खेलों की आयोजन समिति ने स्वास्थ्य के संबंध में एक उप समिति का गठन किया है जिसके अध्यक्ष दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री होंगे। आजाद ने बताया कि खेल गांव में एक पोलीक्लिनिक की भी स्थापना की जाएगी तथा खिलडियों, अधिकारियों आदि को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए हर स्टेडियम में एक चिकित्सा केन्द्र बनाया जाएगा जो आपात सुविधाओं से लैस होगा।

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि इन खेलों के लिए विशेष रूप से 150 एम्बुलेंस का भी इंतजाम किया गया है जो जुलाई 2010 से चालू हो जाएंगी। इसके अलावा जीबीपी अस्पताल, एम्स, जेपीएन ट्रामा सेंटर तथा आरएमएल अस्पताल में खिलाडियों के लिए विशेष सुविधाएं स्थापित की जाएंगी। उन्होंने बताया कि राजधानी के सफदरजंग अस्पताल में एक आधुनिक स्पोटर्स इंजरी सेंटर भी स्थापित किया जा रहा है जिसके मई 2010 तक चालू होने की संभावना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कामनवेल्थ खेलः 150 एम्बुलेंस, अतिरिक्त डाक्टरों-नर्सों की होगी भर्ती