class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एशिया पैसिफिक इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट के पीजीडीएम प्रवेश की घोषणा

एशिया पैसिफिक इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट ने अपने दो साल पूर्ण-कालिक पीजीडीएम कार्यक्रम और तीन साल के अंश-कालिक कार्यकारी पीजीडीएम कार्यक्रम के लिए प्रवेश शुरु होने की घोषणा कर दी है। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि है 30 जनवरी 2010 और पाठ्यक्रम की शुरुआत जून 2010 से होगी।

पोस्ट-ग्रैजुएट डिप्‍लोमा इन मैंनेजमेंट कार्यक्रम एक समग्र तरीके से पूरी तरह सक्षम प्रबंधकों को आकार देने में मदद करता है। ऐसे प्रबंधक जो विभिन्न भागीदारों- ग्राहकों, मालिकों और वृहद रूप से पूरे समाज की जरुरतों के बीच संतुलन स्थापित कर सके। ये कार्यक्रम अभी-अभी ग्रेजुएट हुए छात्रों और अनुभवी सभी ऐसे लोगों को एक अनोखा अवसर देता है जो मैनेजमेंट के चुनौतीपूर्ण क्षेत्र में कुछ करना चाहते हैं जहाँ उनका व्यवसायिक विकास सिर्फ उनकी बुद्घि, महत्वकांक्षा और उसके प्रयोग पर निर्भर करता है। यह ऐसे उद्यमियों के लिए भी बेहद काम का कार्यक्रम है जो पहले से ही व्यवसाय में हैं, क्योकि यह उन्हें अपने कामों को मांग के अनुकूल बनाने, विस्तृत बनाने और अपने काम में विभिन्नता लाने के लिए सशक्त बनाता है।

आज के प्रतिस्पर्धात्मक परिप्रेक्ष्य में संगठनों पर यह दबाव होता है कि ऐसे लोगों को ढूंढें जिनकी संकल्पना की नींव स्पष्ट और मज़बूत हो, विशलेषण क्षमता और चीजों को अच्छी तरह लागू करने का गुण हो ताकि कठीन प्रतिस्पर्धा में भी वह अपनी जगह बना पाए - ऐसे मैनेजर जो आगे आकर नेतृत्व कर सकें। यह कार्यक्रम उन लोगों के लिए है जो अंश-कालिक रूप से व्यवसायी योग्यता प्राप्त करना चाहते हैं ताकि वो मैनेजमेंट में तेज गति से करियर बना सकें। यह विशेषरूप् से प्रबंधकर्ताओं, उद्यमियों और स्वरोज़गार में लगे व्यवसायियों के अनुकूल है। इन कार्यक्रमों की कक्षाएं सप्ताहांत में शाम के घंटों में विद्यार्थियों की अलग-अलग टोलियों के अनुसार होंगी।

एशिया पैसिफिक इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट को हाल ही में नेशनल बोर्ड ऑफ एक्रेडिटेशन (एनबीए) द्वारा इसके प्रमुख कार्यक्रम पोस्ट-ग्रैजुएट डिपलोमा इन मैनेजमेंट (पीजीडीएम) के लिए बहुप्रतीक्षित मान्यता मिली है। एनबीए का लक्ष्य है भारत में तकनीकी संस्थाओं द्वारा दिए जाने वाले शिक्षा कार्यक्रमों को ऊँचे स्तर का बनाना है।

एशिया-पैसिफिक में शिक्षकों उद्योगों में लगे व्यवसायियों का एक समृद्घ समूह शिक्षा देता है। यहाँ के शिक्षकों का मुख्य हिस्सा ऐसे लोगों का है जो न सिर्फ उद्योगों का सीधा अनुभव रखते हैं बल्कि 250 सालों से ज्यादा के औद्यौगिक इतिहास का भी ज्ञान रखते हैं ताकि विद्यार्थियों को लागू की जा सकने वाली मैंनेजमेंट शिक्षा दी जा सके।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एशिया पैसिफिक इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट के पीजीडीएम प्रवेश की घोषणा