बुश व क्लिंटन के समान ही ओबामा को भी खतरा - बुश व क्लिंटन के समान ही ओबामा को भी खतरा DA Image
20 फरवरी, 2020|1:25|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बुश व क्लिंटन के समान ही ओबामा को भी खतरा

बुश व क्लिंटन के समान ही ओबामा को भी खतरा

अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा को उतना ही खतरा है जितना पूर्ववर्तियों जॉर्ज डब्ल्यू बुश और बिल क्लिंटन को था।

अमेरिका के राष्ट्रपति और उनके परिवार की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार अमेरिकन सीक्रेट सर्विस के महानिदेशक मार्क सुलिवान ने कांग्रेस में सुनवाई के दौरान पूछे गये सवाल के जवाब में यह कहा। उन्होंने कहा कि खतरा इस समय उतना ही है जितना दो पूर्व राष्ट्रपतियों को था।

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की यात्रा के दौरान पिछले हफ्ते व्हाइट हाउस में सुरक्षा में हुई चूक के मददेनजर आंतरिक सुरक्षा पर प्रतिनिधि सभा की समिति ने उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया था।

सांसद एलेनर होम्स नार्टन के सवाल पर सुलिवान ने उन खबरों को खारिज किया जिनमें कहा गया है कि ओबामा को खतरा अपने पूर्ववर्तियों की तुलना में चार गुना अधिक है।
  
नॉर्टन ने कहा कि यह जाहिर है और प्रेस में कई बार यह बात सामने आई है कि राष्ट्रपति को अमेरिका के इतिहास में किसी राष्ट्रपति से अधिक मौत की धमकी मिल चुकी है।

उन्होंने कहा कि मैं आप से ब्योरे के लिए नहीं कह रही हूं, लेकिन अमेरिका के इस राष्ट्रपति के लिए सुरक्षा के बारे जितनी हमें जानकारी है क्या उससे अधिक सुरक्षा दी गई है।

नॉर्टन ने कहा कि सीकेट्र सर्विस को पहले अफ्रीकी अमेरिकी राष्ट्रपति और उनके परिवार की हिफाजत के लिए अतिरिक्त एजेंटो की जरूरत है। इस पर सुलिवान ने कहा कि मैंने सुना है कि खतरा 400 प्रतिशत अधिक है। मैं नहीं जानता कि यह संख्या कहां से आई ।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:बुश व क्लिंटन के समान ही ओबामा को भी खतरा