class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विस्फोट में सोमालिया के तीन मंत्रियों सहित 19 की मौत

विस्फोट में सोमालिया के तीन मंत्रियों सहित 19 की मौत

मोगादिशू के एक होटल में गुरुवार को एक आत्मघाती हमले में सोमालिया की सरकार के कम से कम तीन मंत्रियों समेत 19 लोगों की मौत हो गयी। वे वहां एक समारोह के सिलसिले में पहुंचे थे। अल कायदा से प्रभावित इस्लामी उग्रवाद के शुरू होने के बाद से सरकार पर हुए हमलों में यह सबसे घातक हमला था।

संयुक्त राष्ट्र के समर्थन वाली संघीय सरकार के अनेक मंत्री शामो होटल में छात्रों के स्नातक समारोह में मौजूद थे। तभी विस्फोट हो गया। अफ्रीकी संघ के सोमालिया स्थित बल ने कहा, एक आत्मघाती बम हमलावर ने होटल शामो के अंदर विस्फोट कर दिया। तब वहां बानादीर यूनिवर्सिटी के चिकित्सा छात्रों का स्नातक समारोह हो रहा था। अब तक 19 नागरिक मारे गये हैं और कई अन्य घायल हुए हैं।

एक चिकित्सक दुनियो अली महमूद ने कहा कि विस्फोट में 60 से अधिक लोग घायल हुए हैं। इनमें से कुछ की हालत गंभीर है। उन्हें राजधानी के दक्षिण में स्थित मेदिना अस्पताल ले जाया गया है। होटल के एक सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि हमला आत्मघाती हमलावर ने किया था, जो संभवत: अतिथियों के बीच में ही मौजूद था।
   
सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उच्च शिक्षा मंत्री इब्राहिम हसन आदो और स्वास्थ्य मंत्री कमर आदेन की मौके पर ही मौत हो गयी, वहीं शिक्षा मंत्री मोहम्मद अब्दुल्ला वायेल की मौत विस्फोट के बाद हुई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विस्फोट में सोमालिया के तीन मंत्रियों सहित 19 की मौत