DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पुलिस देगी जनता को जाम की जानकारी

पटना में जाम की समस्या से आम लोग बेजार हो रहे हैं। इस बात को सरकार भी मान रही है। कब कहां और किस रास्ते-चौराहे पर जाम लग जाए इसकी कोई गारंटी नहीं। संभव है जिस सड़क से आप निकले हों उस पर आगे चलकर जुलूस और धरना दिख जाए और फिर पछताना पड़े। लोगों को इस समस्या से आगाह करने के लिए पुलिस मुख्यालय नई रणनीति बना रहा है।

योजना है कि स्थानीय टीवी चैनल और एफएम रेडियो के मार्फत लोगों तक सूचनाएं पहुंचाई जाएं। संभव है कि जल्द ही टीवी चैनल पर पुलिस की ओर से यह फ्लैश दिखाया जाएगा कि अमूक सड़क जाम है और आप इस रास्ते से न जाएं। ऐसी ही सूचना एफएम रेडियो के जरिए दी जा सकती है। डीजीपी आनंद शंकर ने कहा है कि पुलिस इसके लिए योजना बना रही है।

पटना पुलिस कंट्रोल रूम को यह निर्देश दिया जाएगा कि शहर में अगर कहीं जाम हो, तो वे इसकी सूचना तत्काल टीवी चैनलों को दे दें। ताकि लोगों तक यह खबर पहुंचाई जा सके। कहां से जुलूस निकल रहा है और कहां धरना है इसकी सूचना लोगों को दी जाएगी। पटना में इस तरह का यह पहला प्रयोग होगा। आम तौर पर विदेशों में लोगों को ट्रैफिक जाम की समस्या से आगाह करने के लिए ऐसे माध्यमों का प्रयोग होता रहा है। उन्होंने कहा कि पटना में जाम की समस्या से निपटने के लिए उपाय किए जा रहे हैं।

दूसरी ओर मुजफ्फरपुर, भागलपुर और दरभंगा में भी जाम की समस्या गंभीर होती जा रही है। इसके लिए पुलिस मुख्यालय ने तीनों शहरों के लिए अतिरिक्त बल उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है। डीजीपी ने कहा कि मुजफ्फरपुर, भागलपुर और दरभंगा में 20-20 सिपाहियों को भेजा जा रहा है जो विशेष तौर पर ट्रैफिक  व्यवस्था को नियंत्रित करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पुलिस देगी जनता को जाम की जानकारी