अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गन्ना भाव 215 दो वरना चीनी मिल बंद करो

भारतीय किसान यूनियन ने गन्ना भाव 215 रुपये प्रति कुंतल करने की मांग है, दाम न मिलने पर ईंट से ईंट बजाने की धमकी दी है। गुरुवार को कार्यकर्ताओं ने जनपद की चारों चीनी मिलों पर नोटिस चस्पा कर दिए। जिसमें बगैर मूल्य बढ़ाए गन्ना खरीदने पर चीनी मिलों को बंद कर लेने के लिए कहा गया।

भाकियू कार्यकर्ताओं ने आज जिले की साबितगढ़, बुलंदशहर, अनूपशहर व अगौता चीनी मिल पर नोटिस चस्पा किए। नोटिस के माध्यम से कार्यकर्ताओं ने गन्ने का रेट हरियाणा की तर्ज पर 215-220 रुपये प्रति कुंतल घोषित करने की मांग की। चीनी मिलों पर किसानों को संबोधित करते हुए भाकियू जिलाध्यक्ष मांगेराम त्यागी ने कहा कि चीनी मिलें किसानों का शोषण कर रही हैं।

किसानों को हरियाणा व उत्तराखंड की तर्ज पर गन्ने का भाव मिलना चाहिए। जिला उपाध्यक्ष कैप्टन यशवीर सिंह ने कहा कि यदि चीनी मिलों ने धोखेबाजी से किसानों से जबरदस्ती गन्ना खरीदने का प्रयास किया तो गन्ने के वाहनों को आग के हवाले कर दिया जाएगा।

स्याना तहसील अध्यक्ष दयाचंद त्यागी ने कहा कि किसानों का गन्ना कम भावों पर यूं ही लुटने नहीं दिया जाएगा। इस मौके पर कांति प्रसाद शर्मा, खुर्शीद आलम, गजेन्द्र सिंह, खड़क सिंह, मुस्ताक अली, कन्हैया लाल शर्मा, सियाराम, लखपल सिंह, प्रदीप शर्मा, इकराम आलम आदि उपस्थित रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गन्ना भाव 215 दो वरना चीनी मिल बंद करो