अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिजली समस्या पर मंथन शुरू

सिक्किम में पूर्वी क्षेत्र के राज्यों के प्रतिनिधियों ने बिजली समस्या पर मंथन शुरू कर दिया है। गंगटोक में आयोजित दो दिवसीय बैठक में बिहार भी हकमारी और अधिकार को लेकर अपनी बात पेश करेगा।

गुरुवार को विभिन्न राज्यों के बिजली बोर्डों के सदस्यों की बैठक हुई। शुक्रवार को बिजली बोर्ड के अध्यक्षों और अन्य प्रतिनिधियों की बैठक होगी। 3 व 4 दिसम्बर को होने वाली इस बैठक में बिहार के अलावा, उड़ीसा, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, डीवीसी समेत पूर्वी राज्यों के प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे।

बताया जाता है कि बिहार पूर्वी क्षेत्र के बिजलीघरों में अधिक हिस्सेदारी, आवंटन में बेवजह होने वाली कटौती, बिजलीघरों के मेन्टेनेंस के कारण कोटे में कमी, कोयला की कमी, आयातित कोयले के कारण बिजली शुल्क में हुई अप्रत्याशित वृद्धि आदि का मामला उठाएगा। इसके अलावा पूर्वी क्षेत्र में गंभीर होती जा रही लो फ्रिक्वेंसी की समस्या का भी मामला उठेगा। इसके कारण बिहार को यूआई के तहत अतिरिक्त बिजली के लिए काफी अधिक कीमत चुकानी पड़ती है।

हर माह बेवजह बिहार पर इसके कारण 5 से 10 करोड़ रुपए का अधिभार पड़ जाता है। नए बिजलीघरों के निर्माण में आ रही व्यावहारिक परेशानी का मामला भी उठाया जा सकता है। बिजली बोर्ड के अध्यक्ष स्वपन मुखर्जी बिहार का प्रतिनिधित्व करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बिजली समस्या पर मंथन शुरू
पहला एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच
इंग्लैंड284/8(50.0)
vs
न्यूजीलैंड287/7(49.2)
न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 3 विकटों से हराया
Sun, 25 Feb 2018 06:30 AM IST
पहला एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच
इंग्लैंड284/8(50.0)
vs
न्यूजीलैंड287/7(49.2)
न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 3 विकटों से हराया
Sun, 25 Feb 2018 06:30 AM IST
दूसरा एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच
न्यूजीलैंड
vs
इंग्लैंड
बे ओवल, माउंट मैंगनुई
Wed, 28 Feb 2018 06:30 AM IST