DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कोचिंग संचालकों पर कसी लगाम

शहर में बगैर रजिस्ट्रेशन चल रहे कोचिंग सेंटर्स के खिलाफ चलाई गई विभागीय मुहिम रंग लाने लगी है। शिक्षा विभाग की सख्ती के चलते पिछले कुछ माह में 140 नए कोचिंग सेंटरों के रजिस्ट्रेशन हुए हैं। वहीं 7 कोचिंग संचालकों ने कोचिंग का नवीनीकरण कराया है। कोचिंग संचालकों की लगाम कसने के बाद अब विभाग ने कोचिंग चला रहे सरकारी स्कूलों टीचरों के खिलाफ अभियान छेड़ने का मन बनाया है।


जनपद में बिना रजिस्ट्रेशन चल रहे कोचिंग सेंटर व संचालकों द्वारा वसूली जाने वाली अधिक फीस की शिकायत को गंभीरता से लेते विभाग ने कोचिंग सेंटर्स के खिलाफ मुहिम शुरू की थी। गत वर्षो में जहां हर साल बमुश्किल 30 से 40 नए कोचिंग सेंटरों का रजिस्ट्रेशन होता था। वहीं विभागीय कड़ाई के चलते इस वर्ष अब तक 140 नए कोचिंग सेंटरों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। 


गौरतलब है कि स्कूल टीचर स्कूल में पढ़ाने से ज्यादा छात्रों को कोचिंग में आने का दवाब डालते हैं। यही वजह है कि सरकारी स्कूलों में पढ़ाई की दशा सुधरने का नाम नहीं ले रही है। सरकारी स्कूल टीचरों के खिलाफ पैरेंट्स की शिकायत को संज्ञान में लेते हुए शिक्षा विभाग ने कार्रवाई का मन बनाया है। डीआईओएस रविंद्र सिंह ने कहा कि उन्होंने कहा कि अभियान में पकड़े जाने पर सरकारी स्कूल के शिक्षकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कोचिंग संचालकों पर कसी लगाम