DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ग्रेनो की सुरक्षा होगी अभेद,पांच नए थानों को मिली मंजूरी

ग्रेनो की सुरक्षा व्यवस्था अब और मजबूत होगी,और आ रही आर.डब्लू.ए की शिकायतों व उद्यमी की सुरक्षा की चिंता भी अब समाप्त हो जाएगी। शासन ने ग्रेनो में पांच  प्रस्तावित थानों को मंजूरी दे दी है। यही नहीं अथॉरिटी ने अपने स्तर से 20 नई बुलेरो जिप्सी नोएडा पुलिस को देगा,इसके अलावा शासन ने ग्रेनो के पुलिस मानक को बदलते हुए उसमें तीन सौ अतिरिक्त पुलिस बल बढ़ाने का निर्णय लिया है।


इसके अलावा जनपद स्तर से ग्रेनो में  39 नई पुलिस चौकियों का निर्माण भी होगा। मामले में एसपी देहता एस.के.वर्मा ने कहा कि शासन ने पांच प्रस्तावित थानों को मंजूरी दे दी है जिन्हें जल्द एक बैठक कर बनाया दिया जाएगा। इसके अलावा अथॉरिटी ने भी थाने सहित चौकियों के लिए जमीन दे दी है बस एक बैठक के बाद थानों व चौकियों के नाम दे दिए जाएंगे। इसके अलावा पुलिस स्तर से जल्द ही 300 नए पुलिसकर्मी ग्रेनों की टीम में शामिल होगे इससे निश्चित ही अपराध में कमी आएगी। 


इसके अलावा अथॉरिटी स्तर से 20 नई बुलरों गाड़ियां पुलिस बेड़े को मिलेगी इससे गश्त बड़ी आसानी से हो सकेगी। उल्लेखनीय है कि नए थानों की बाबत अथॉरिटी का सन 2011 का सुरक्षा मास्टर प्लान पहले से ही तैयार कर लिया गया था और शासन को पत्र लिख अवगत कराया था इसी के चलते शासन ने  थानो को बनाने की  मंजूरी दे दी। मामले में अथॉरिटी ने कहा कि गत वर्षो में ग्रेनो की आबादी के साथ साथ अपराध भी बढ़ा हैं। जिसके चलते उद्यमियों ने शिकायत की ,यही नहीं आर.डब्लू.ए से भ अनेक पत्र आए जिसके बाद तव्रित कार्रवाई करते अथॉरिटी ने ग्रेनो को यह पुलिस बल व सुविधा देने का निर्णय लिया है।

ग्रेनो में हमें इतने संसाधन मिलने से निश्चित ही अपराध कम होगा,यही नहीं चौकियों व थानों के खूलने से लोगों तक पहुंचने में समय भी कम लगेगा,इसके अलावा मिलने वाले वाहने से हम लोग समय पर पहुंच सकेगें।
ए.के.सिंह
एसएसपी  गौतमबुद्धनगर
ग्रेनो अब तक
अब तक क्या था
ग्रेनों में 7 लाख की आबादी में महज थे तीन थाने
7 पुलिस जीप के अलावा 13 मोटर साईकिल व 9 चेतक थी
700 पुलिसकर्मी सुरक्षा के लिए थे तैनात
एक भी ट्रेफिक इंस्पेक्टर की नियुक्ति नहीं
अपराध का रेशियों: गत वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष अपराध में 76 फीसदी वृद्धि हुई
अब क्या मिलेगा
पांच नए थाने सहित तीन सौ अतिरिक्त पुलिस कर्मी
20 नई बुलेरो गाड़ियों व कुछ मोटरसाईकिल
समय रहते ट्रेफिक कर्मियों की भी होगी नियुक्ति
38 नई पुलिस चौकियों का होगा निर्माण
पुलिस कर्मियों को मिलेगें आधुनिक हथियार
जनपद में मौजूदा 17 कोतवाली है पांच नई कोतवाली स्वीकृत होने पर 22 कोतवाली जनपद में हो जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सुरक्षा होगी अभेद,पांच नए थानों को मिली मंजूरी