DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुंबई में मांगा पानी, मिली लाठियां

मुंबई में मांगा पानी, मिली लाठियां

मुंबई में पानी संकट को लेकर बृहनमुंबई नगर निगम (बीएमसी) मुख्यालय के सामने गुरुवार को प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया और इस घटना में एक व्यक्ति की मौत होने का भी दावा किया जा रहा है। जबकि इस घटना में कई अन्य लोग घायल हो गये। प्रदर्शनकारी रिहाइशी इलाकों में पानी की आपूर्ति में कटौती के विरोध में बहनमुंबई नगर निगम मुख्यालय पर प्रदर्शन कर रहे थे।

प्रदर्शन में भाग लेने वाले विशाल ढोलकिया (43) की कथित तौर पर सिर में गंभीर चोट की वजह से दक्षिण मुंबई में पुलिस मुख्यालय के नजदीक स्थित जीटी अस्पताल में मौत गई। वहीं, अधिकारियों के मुताबिक उसकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त आरके पदमनाथन ने बताया कि ढोलकिया की मौत संभवत: दिल का दौरा पड़ने से हुई। वहीं, जीटी अस्पताल के अधीक्षक एवी कुलकर्णी ने बताया कि ढोलकिया के शरीर पर चोट का कोई निशान नहीं था।
    
शहर के कई हिस्सों और उपनगरीय इलाके से सैकड़ों प्रदर्शनकारी एक गैरसरकारी संगठन स्वाभिमान के तहत दोपहर के वक्त बीएमसी कार्यालय के सामने जमा हो गये थे। यह संगठन महाराष्ट्र के मंत्री नारायण राणे के पुत्र का है।
    
मानसून के दौरान कम बारिश के चलते पानी आपूर्ति में 15 फीसदी की कटौती के विरोध में लोग सैकड़ों लोगों ने बीएमसी मुख्यालय के बाहर एकत्र होकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने लाल झंडे लहराते हुए बीएमसी के खिलाफ नारे लगाए और निगम के मुख्यालय में घुसने की कोशिश करते हुए अवरोध गिरा दिए ।
    
पदमनाथन ने बताया कि भीड़ बेकाबू हो गई और हमने उनपर काबू पाने के लिये मामूली बल प्रयोग किया। वे लोग बीएमसी कार्यालय के बाहर उत्पात मचाने लगे और अगर उन्हें अंदर जाने की इजाजत दी जाती तो वह काबू से बाहर हो सकते थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुंबई में मांगा पानी, मिली लाठियां