DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

देशरत्न डा.राजेन्द्र प्रसाद की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई

देश के प्रथम राष्ट्रपति डा. राजेन्द्र प्रसाद की 125 वीं जयंती के अवसर पर आज कृतग्य राज्य बिहार ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।
 
राजकीय समारोह देशरत्न डा. राजेन्द्र प्रसाद की समाधि स्थल और राजभवन के निकट राजेन्द्र चौक पर मनाया गया। इस मौके पर राज्यपाल देवानंद कुंवर और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजभवन के निकट राजेन्द्र चौक पर डा. राजेन्द्र प्रसाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की। बाद में राजेन्द्र घाट स्थिति उनकी समाधी स्थल पर भी श्री कुंवर, श्री कुमार, पूर्व मुख्यमंत्री डा. जगन्नाथ मिश्र तथा सूचना एवं जनसम्पर्क मंत्री रामनाथ ठाकुर समेत कई अन्य गणमान्य लोगों ने पुष्पांजलि अर्पित की।
 
मुख्यमंत्री ने बाद में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि देश के प्रथम राष्ट्रपति डा. राजेन्द्र प्रसाद के समाधि स्थल को दर्शनीय स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि समाधि स्थल को एक दर्शनीय एवं पर्यटन स्थल बनाने के लिए विशेषग्यों की सहायता ली जा रही है। समाधि स्थल पर डा.राजेन्द्र प्रसाद के जीवन के जो उपदेश है उसे भी वहां दर्शाया जाएगा ताकि भावीपीढी उनके जीवन से प्रेरणा ले सके।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:देशरत्न डा.राजेन्द्र प्रसाद की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई