अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चील-कौवों का आहार बनने के लिए फेंके जाते हैं अज्ञात शव

ठंड से मरने वाले बेसहारा लोगों की लाश को जिला पुलिस चील-कौवे का आहार बनने के लिए सई नदी में छोड़ देती है। समाज के लिए जीवन भर बेगाने रहने वाले लोग मौत के बाद खाकी की भी उपेक्षा की भेंट चढ़ जाते हैं। गौरतलब है कि एक पखवारे के दौरान जिले में ठंड से चार बुजुर्गो ने दम तोड़ दिया है।

ये ऐसे लोग थे, जिनका दुनिया में कोई नहीं था। घरवालों ने इन्हें पहले ही तिरस्कृत कर घर से निकाल दिया गया था। ये भीख माँगकर किसी तरह गुजर-बसर करते थे। ऐसे ही मरने वालों में बुधवार को रेलवे जंक्शन पर एक 45 वर्षीय अधेड़ की लाश मिली थी। शव पर नाम मात्र के कपड़े थे। जीआरपी ने उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा था। इससे पहले शहर के अष्टभुजा नगर में भी एक वृद्ध का शव पाया गया था।

बीते सोमवार को चिलबिला में भी एक 50 वर्षीय बुजुर्ग की लाश पाई गई थी। कुण्डा और बाघराय में भी ऐसे ही शव पाए गए थे। इन शवों की शिनाख्त नहीं हो पाई थी। पुलिस ने इन्हें लावारिस में दाखिल कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा था। यह सब लाशें मर्चरी में रखी थीं।

सूत्रों की मानें तो पुलिस कर्मी मर्चरी में काम करने वाले एक चौकीदार को शव ठिकाने लगाने के एवज में 50 से 100 रुपया देते हैं। यह कर्मचारी पोस्टमार्टम के बाद सभी अज्ञात लाशों को एक ट्राली में लादकर रात के अंधेरे में चिलबिला पुल पर जाते हैं। वहीं से यह शव नीचे फेंक दिए जाते हैं।

बुधवार की रात भी कर्मचारी ने ऐसा ही किया। रात होने की वजह से लाश पानी की धारा में गिरने की बजाए चट्टानों पर गिर गई। इससे शव वहीं पड़े रह गए। उधर इन शवों का कफन-दफन भी नहीं किया जाता। पहले आए शवों से निकाले गए कपड़ों में ही लपेटकर लाशें फेंक दी जाती हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चील-कौवों के लिए फेंके जाते हैं अज्ञात शव
दूसरा टी-20 अंतरराष्ट्रीय
भारत188/4(20.0)
vs
दक्षिण अफ्रीका189/4(18.4)
दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 6 विकटों से हराया
Wed, 21 Feb 2018 09:30 PM IST
दूसरा टी-20 अंतरराष्ट्रीय
भारत188/4(20.0)
vs
दक्षिण अफ्रीका189/4(18.4)
दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 6 विकटों से हराया
Wed, 21 Feb 2018 09:30 PM IST
तीसरा टी-20 अंतरराष्ट्रीय
दक्षिण अफ्रीका
vs
भारत
न्यूलैन्ड्स, केपटाउन
Sat, 24 Feb 2018 09:30 PM IST