अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सई नदी में आधा दर्जन शव मिलने से सनसनी

सई नदी में गुरुवार को एक साथ आधा दजर्न शव उतराते देख सनसनी फैल गई। पोटली और पालीथीन में बाँधीं ये लाशें चिलबिला पुल के नीचे मछली मारने के लिए जाल बिछाने वाले मछुआरों के बाँस में फँसी थीं। इस घटना की जानकारी मिलते ही सैकड़ों की संख्या में लोग नदी में जुट गए। पुलिस ने शव की बावत लोगों को बताया कि ये लाशें कहीं से बहकर यहाँ आ लगी हैं। इसके बाद पुलिस ने नाव बुलाकर उन्हें पानी की धारा में बहवा दिया।

पुलिस ने पोस्टमार्टम हाउस में काम करने वाले एक कर्मचारी को फोन करके धमकी भी दी कि यहाँ क्यों शव फेंके गए हैं। इन लाशों का रहस्य अभी खुल नहीं पाया है लेकिन माना जा रहा है कि छह में से चार शव बीते दिनों नगर में ठंड से मृत पाए गए अज्ञात लोगों के हो सकते हैं।

हरदोई जनपद से निकलकर बेल्हा से होकर गुजरने वाली सई नदी अज्ञात शवों को ठिकाने लगाने का सबसे खास जरिया बनी हुई है। सई जौनपुर में गंगा में समा जाती है। इस नदी में अपराधियों के अलावा पुलिस विभाग भी लाशों को बहाता है। महज पाँच सौ रुपये बचाने के चक्कर में पुलिस अज्ञात लाशों को नदी में फेंकवा देती है। गुरुवार को नदी में मिले आधा दजर्न शव इसी बात की तस्दीक कर रहे थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें शिनाख्त कराने की जगह आगे की तरफ बहाने को प्राथमिकता दी।

बताते चलें कि जिले में अज्ञात शवों को पोस्टमार्टम के बाद सई नदी में फेंकने का सिलसिला काफी दिनों से चल रहा है। पुलिस की यह कलई बीते दिनों विश्वनाथगंज रेलवे स्टेशन के समीप मिले युवक के शव के साथ उजागर हुई थी। दरअसल शव की शिनाख्त नहीं होने पर पुलिस ने उसे अज्ञात में पोस्टमार्टम के लिए भेजा था।

पोस्टमार्टम कराने आए मानधाता कोतवाली के सिपाही और होमगार्ड ने शव चीरघर से निकालने के बाद सई नदी में फिंकवा दिया था। बाद में उसकी शिनाख्त होने पर परिवारीजन शव लेने मर्चरी पहुँचे तो मालूम हुआ कि उसे सई नदी में फेंक दिया गया है।

परिवारीजनों ने गोताखोरों की मदद से पानी से शव खोज निकाला। यह खबर अखबारों में प्रकाशित होने पर पुलिस अधीक्षक मोहित अग्रवाल ने सिपाही को निलंबित करने के साथ होमगार्ड के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कमाण्डेंट को पत्र लिखा था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सई नदी में आधा दर्जन शव मिलने से सनसनी
पांचवां एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच
अफगानिस्तान241/9(50.0)
vs
जिम्बाब्वे95/10(32.1)
अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे को 146 रनो से हराया
Mon, 19 Feb 2018 04:00 PM IST
पांचवां एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच
अफगानिस्तान241/9(50.0)
vs
जिम्बाब्वे95/10(32.1)
अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे को 146 रनो से हराया
Mon, 19 Feb 2018 04:00 PM IST
फाइनल
न्यूजीलैंड
vs
ऑस्ट्रेलिया
ईडन पार्क, ऑकलैंड
Wed, 21 Feb 2018 11:30 AM IST