class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रेसिडेंटस कप में विजेंदर की कमी पूरी करूंगा : सुरंजय

प्रेसिडेंटस कप में विजेंदर की कमी पूरी करूंगा : सुरंजय

एशियाई चैम्पियन मुक्केबाज सुरंजय सिंह सात दिसंबर से अजरबेजान के बाकू में होने वाले प्रेसिडेंटस कप मुक्केबाजी टूर्नामेंट में ओलंपिक कांस्य पदकधारी विजेंदर सिंह की जगह भारतीय चुनौती संभालेंगे और उन्हें पूरा भरोसा है कि वह इस जिम्मेदारी को बखूबी निभाकर देश को पदक दिलायेंगे ।
    

कलाई की चोट के कारण विजेंदर इस टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे । विश्व के नंबर एक मुक्केबाज विजेंदर (75 किग्रा) ने पिछले साल प्रेसिडेंटस कप में ओलंपिक चैम्पियन बख्तियार अरतायेव को हराकर कांस्य पदक जीता था । सुरंजय के अलावा एशियाई रजत पदकधारी थाकचोम ननाओ सिंह (48 किग्रा) भी इस अंतर उपमहाद्वीपीय टूर्नामेंट में एशियाई चुनौती पेश करेंगे ।
   

सुरंजय 51 किग्रा वर्ग में खेलेंगे और उन्हें उम्मीद है कि वह इस टूर्नामेंट में विजेंदर की कमी नहीं खलने देंगे । इस मुक्केबाज ने पटियाला से कहा, मैं और ननाओ इसमें भाग लेंगे । मैं इस टूर्नामेंट में पहली बार शिरकत कर रहा हूं । पिछली बार विजेंदर ने कांस्य पदक जीता था और मैं भी पदक हासिल करने की कोशिश करूंगा । 
    

सुरंजय ने इस वर्ष चीन के क्षुहाई में 15 साल बाद भारत को एशियाई चैम्पियनशिप में पहला स्वर्ण पदक दिलाया था । इससे पहले राजकुमार सांगवान ने 1994 में भारत को पीला तमगा हासिल किया था ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:प्रेसिडेंटस कप में विजेंदर की कमी पूरी करूंगा : सुरंजय