class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली 65वां सबसे महंगा शहर

 दिल्ली 65वां सबसे महंगा शहर

खुदरा कारोबार के लिहाज से राष्ट्रीय राजधानी महंगाई के मामले में दुनिया में 65वें नंबर पर है और पिछले छह महीने में यह चार पायदान उपर चढ़ी है। यहां औसत मासिक किराया 123 अमेरिकी डालर (5,721 रुपये) प्रति वर्ग फुट है। रीयल एस्टेट कंसल्टेंसी कंपनी सीबी रिचर्ड एलिस के अध्ययन में कहा गया है कि दुनिया भर में प्रमुख स्थानों पर बिक्री केंद्रों का किराया 2009 की तीसरी तिमाही में स्थिर होने लगा है।
  

अध्ययन के अनुसार, न्यूयार्क खुदरा गंतव्य के रूप में सर्वाधिक महंगा शहर बना हुआ है। इस मामले में नई दिल्ली जहां पहली तिमाही में 69वें स्थान पर थी, वहीं अब यह 65वें स्थान पर आ गई है। रिपोर्ट में कहा गया है, औसत मासिक किराया 123 डालर प्रति वर्ग फुट के साथ दिल्ली 65वें स्थान पर आ गई है। रिपोर्ट में पहली तिमाही में औसत किराये के बारे में कुछ नहीं कहा गया हैं। अध्ययन में यह भी कहा गया है कि घरेलू खुदरा क्षेत्रों में स्थिति अब सामान्य होने लगी है। आर्थिक स्थिरता और उपभोक्ताओं का भरोसा लौटने के कारण आलोच्य तिमाही में वैश्विक स्तर पर किराये में केवल एक फीसद की कमी आयी है।
  

सीबी रिचर्ड एलिस के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अंशुमन मैगजीन ने रिपोर्ट जारी करते हुए कहा, उपभोक्ता विश्वास लौटने के साथ इस तिमाही में हमारे खुदरा बाजार ने ज्यादा जुझारूपन दिखाया है। पिछले कुछ महीने में 20 से 25 फीसद के सुधार के बाद हम अब किराये में स्थिरता देख रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: दिल्ली 65वां सबसे महंगा शहर