class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमेरिकी कांग्रेस समिति ने किया सलाही दम्पति को आगाह

अमेरिकी कांग्रेस समिति ने किया सलाही दम्पति को आगाह

अमेरिकी कांग्रेस की एक शक्तिशाली समिति ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के सम्मान में आयोजित भोज में सुरक्षा प्रबंधों को धता बताकर पहुंचे बिन बुलाए मेहमानों तारिक सलाही और उसकी पत्नी मिशेल को आज आगाह किया कि उन्हें समन जारी करके पूछताछ के लिए तलब करने को मजबूर किया जा सकता है।

प्रतिनिधिसभा की आंतरिक सुरक्षा से सम्बन्धित समिति के चेयरमैन कांग्रेस सदस्य बेनी जी़ थॉम्पसन ने सलाही दम्पति के वकील द्वारा अपने मुवक्किल के कल समिति के सामने हाजिर नहीं हो पाने की सूचना देने पर यह सख्त चेतावनी जारी की।

प्रतिष्ठित सीक्रेट सर्विस के कामकाज की निगरानी करने वाली समिति के चेयरमैन थॉम्पसन ने 24 नवम्बर को राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा मनमोहन के सम्मान में आयोजित भोज में सलाही दम्पति के बगैर बुलाए मेहमानों के रूप में शामिल होने की परिस्थितियों पर विचार-विमर्श के लिये सुनवाई करने का फैसला किया है।

थॉम्पसन ने कहा मुझे सलाही दम्पति के वकील से पता चला है कि तारिक और मिशेल कल समिति के समक्ष होने वाली सुनवाई में शायद शामिल नहीं हो सकेंगे। अगर यह दम्पति सुनवाई से गैरहाजिर रहा तो समिति उनके खिलाफ समन जारी करके उन्हें ऐसा करने के लिये मजबूर कर सकती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अमेरिकी कांग्रेस समिति ने किया सलाही दम्पति को आगाह