DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शुगर फ्री चाय पीएं

शुगर फ्री चाय पीएं

फिल्मों में हीरोइन बनने से पहले आप अपनी फिगर को लेकर कितनी सतर्क रहती थीं?
मैं शुरू से ही अपनी फिगर का काफी ध्यान रखती हूं। कॉलेज के दिनों में जैसे ही लगता कि मैं वेट गेन कर रही हूं, तुरंत एक्सरसाइज और डाइट प्लान का पालन करने लगती थी। जहां तक खाने में कंट्रोल की बात है तो मैं मीठे से परहेज करती हूं। अधिक मीठा खाना मोटापे को बढ़ाता है। खास तौर पर चाय में शुगर की मात्र काफी होती है। कोशिश करें कि हर्बल चाय अथवा शुगर फ्री चाय पीएं।

आप कैसी डाइट लेना पसंद करती हैं?
मै अपनी सेहत को बरकरार रखने के लिये डायटीशियन से प्रॉपर डाइट लेती हूं। जहां तक संभव होता है, उस प्लान को अपनाने की कोशिश करती हूं। डाइट में जल तत्त्व और फाइबर की अधिकता वाले खाद्य पदार्थ अधिक लेती हूं। पानी भी सेहत के लिए बेहद गुणकारी है। मैं खाने के बीच में लंबा ब्रेक लेना पसंद नहीं करती, इसलिए शॉर्ट ब्रेक में फल और कच्ची सब्जी खाने पर मेरा जोर रहता है।

अच्छी फिगर के लिए सबसे जरूरी क्या है? आत्मविश्वास और कुछ कर दिखाने की लगन सिर्फ आपकी फिगर ही नहीं, आपको भी जिंदगी में परफेक्ट बनाती है। अच्छी सेहत के लिये सबसे अच्छी एक्सरसाइज है तेज चलना । खास तौर पर सुबह के समय घास पर चलना अच्छा होता है।

आप किस तरह की ज्वैलरी पहनना पसंद करती हैं ?
मुझे लाइट ज्वैलरी पहनना पसंद है, खास तौर पर मैं डायमंड और मोती की ज्वैलरी पहनना पसंद करती हूं। हैवी ज्वैलरी ज्यादा पसंद नहीं करती। मुझे तरह-तरह की अंगूठियां पहनना भी पसंद है।

वेस्टर्न ड्रेस पहनना पसंद करती हैं या फिर इंडियन ड्रैस? 
दोनों ही। रोजमर्रा के कामों में मुझे पाश्चात्य परिधान पहनना अच्छा लगता है। वे ज्यादा सुविधाजनक होते हैं। हां, पर त्योहार व पारंपरिक अवसरों पर भारतीय पहनावा पहनना पसंद है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शुगर फ्री चाय पीएं