अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

क्षेत्र की स्थिरता के लिए भारत-पाक संबंध महत्वपूर्ण: मुलेन

क्षेत्र की स्थिरता के लिए भारत-पाक संबंध महत्वपूर्ण: मुलेन

क्षेत्र में भारत की भूमिका को महत्वपूर्ण मानते हुए अमेरिका के एक शीर्ष सैन्य अधिकारी ने कहा है कि इलाके में स्थिरता के लिहाज से भारत और पाकिस्तान के संबंध बहुत महत्वपूर्ण हैं।

अमेरिकी ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के चेयरमैन एडमिरल माइक मुलेन ने प्रतिनिधि सभा की विदेश मामलों की समिति के समक्ष कहा कि भारत भी क्षेत्र में अहम भूमिका रखता है।

डेमोक्रेट कांग्रेस सदस्य डोनाल्ट पायने के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि हम सभी पक्षों विशेषकर क्षेत्रीय पक्षों को इलाके में स्थिरता लाने के लिए कदम उठाने होंगे। भारत और पाकिस्तान के संबंध महत्वपूर्ण हैं। मेरा मानना है कि नेतृत्व को सीमा पर स्थिरता लाने के लिये सबसे ज्यादा ध्यान देना चाहिए। मेरी नजर में क्षेत्र में स्थिरता लाने की दिशा में यह एक बड़ा कदम होगा।

पायने ने पूछा था कि क्या पाकिस्तान को यह समझाया जा सकता है कि कश्मीर को लेकर भारत उसका सबसे बड़ा दुश्मन नहीं है और उसे भारत या उसके साथ अपने आपसी क्षगड़ों के बजाय खुद पर ध्यान देना चाहिए।

कांग्रेस सदस्य बिल डेलाहंट द्वारा पूछे गए सवाल पर विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने कहा कि ओबामा प्रशासन ने अफगानिस्तान और पाकिस्तान को लेकर अपनी नई नीति पर भारत से सलाह-मशविरा किया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:क्षेत्र की स्थिरता के लिए भारत-पाक संबंध महत्वपूर्ण: मुलेन