class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

व्हाइट हाउस ने माना, रात्रिभोज में हुई सुरक्षा चूक

व्हाइट हाउस ने माना, रात्रिभोज में हुई सुरक्षा चूक

अमेरिकी राष्ट्रपति भवन व्हाइट हाउस ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के सम्मान में राष्ट्रपित बराक ओबामा द्वारा दिए गए आधिकारिक रात्रिभोज में बिना निमंत्रण के एक दम्पति के प्रवेश करने के मामले में सुरक्षा चूक होने की अपनी गलती मान ली है।

व्हाइट हाउस के डिप्टी चीफ ऑफ स्टाफजिम मेसिना ने मंगलवार को जारी बयान में कहा कि वह यह सुनिश्चित करेंगे कि भविष्य में किसी भी आधिकारिक कार्यक्रम में अवांछित लोगों का प्रवेश रोकने के लिए व्हाइट हाउस के कर्मचारी मुख्य द्वारों पर गुप्तचर सेवा एजेंटों के साथ तैनात रहें।

उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा उपायों की समीक्षा के बाद यह बात सामने आई है कि व्हाइट हाउस में केवल निमंत्रित मेहमानों का प्रवेश सुनिश्चित करने के लिए देश के खुफिया विभाग के कर्मचारियों को हमारी ओर से पर्याप्त मदद मुहैया नहीं कराई गई।

अमेरिकी खुफिया विभाग ने पिछले सप्ताह ही इस सुरक्षा चूक की बात मानते हुए कहा था कि दम्पति के व्हाइट हाउस में प्रवेश से पहले उसके एजेंट इस बात की पुष्टि नहीं कर पाए कि वे दोनों निमंत्रित मेहमान हैं या नहीं।

उल्लेखनीय है कि तारिक तथा उसकी पत्नी मिशेल सलाही डॉ. सिंह के अमेरिका दौरे के दौरान उनके सम्मान में दिए गए रात्रिभोज में बिना निमंत्रण के घुसने में सफल रहे थे। हालांकि दोनों ने बाद में एक टेलीविजन कार्यक्रम के दौरान यह दावा किया कि उन्हें इस कार्यक्रम में आने के लिए निमंत्रण मिला था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:व्हाइट हाउस ने माना, रात्रिभोज में हुई सुरक्षा चूक