DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पार्टी के स्थापना दिवस पर कार्यकर्ताओं में नया जोश भरने का प्रयास

हरियाणा जनहित कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप बिश्नोई ने पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर बुधवार को यहां पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरने का प्रयास किया। उन्होंने पार्टी स्थापना के दो साल के अंदर पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं व खुद की गई गलतियों को माना और पिछली गलतियों से सीख लेकर पूरे जोश से आगे बढ़ने का आह्वान किया। इस अवसर पर यहां के सेक्टर-15 स्थित अपने आवास पर उन्होंने जनसभा की।

कुलदीप ने कहा कि पार्टी स्थापना के दो सालों में पार्टी ने बहुत कुछ सीखा, कुछ खोया और बहुत कुछ पाया है। इन दो साल के दौरान पार्टी ने तीन चुनावों का सामना किया है। इस दौरान गलतियों की वजह से पार्टी को नुकसान उठाना पड़ा। सबसे पहली गलती यह हुई कि उन्होने पार्टी में शामिल कुछ राजनीतिक व गैर राजनीतिक स्वार्थी लोगों पर ज्यादा विश्वास किया।

कुलदीप ने कहा कि उन स्वार्थी लोगों ने उनसे कुछ ऐसे फैसले कराए, जिसके चलते पार्टी को नुकसान हुआ। इसकी नैतिक जिम्मेदारी उनकी है। दूसरी गलती उन्होंने यह की कि वह पार्टी संगठन की मजबूती पर अधिक ध्यान नहीं दे पाए। कभी उप चुनाव, कभी लोकसभा तो कभी विधानसभा चुनाव के कारण वह व्यस्त रहे। तीसरी गलती उन्होंने यह की कि संगठन में विभिन्न महत्चपूर्ण पदों की नियुक्तियां कुछ लोगों की सिफारिशों पर कर दी थी। जिसका नुकसान यह हुआ कि ये स्वार्थी नेता पार्टी छोड़कर गए तो उनके ये सिफारिशी पदाधिकारी भी साथ चले गए। इससे पार्टी की छवि खराब हुई।

कुलदीप ने कहा कि अब वह इन गलतियों को नहीं दोहराएंगे। उन्होंने अपने निजी कारोबार की जिम्मेदारी अपनी पत्नी को दे दी है। अब वह दिल्ली में नजर नहीं आएंगे और प्रदेश के प्रत्येक गांव व ढाणी में नजर आएंगे। अगले दो साल में पार्टी तीन चरणों में प्रदेश के हर गांव तक पहुंचेगी और नए सिरे से पार्टी को मजबूत करेगी।

उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि पार्टी को धोखा देने वाले नेताओं को अच्छा सबक सिखाएं। इन धोखेबाजों का विरोध पार्टी के कुछ ही नेताओं ने किया। कांग्रेस की कारगुजारियों को देखकर तो कार्यकताओं को प्रदेश में आग लगा देनी चाहिए। इस अवसर पर पार्टी संरक्षक व सांसद भजनलाल, पूर्व सांसद रामजीलाल, जंगबीर सिंह, पूर्व विधायक धर्मपाल मलिक, राकेश कंबोज आदि ने भी संबोधित किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कुलदीप बिश्नोई ने स्वीकारी अपनी गलतियां