DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गाँधीवाद संसार का सबसे सशक्त हथियार-किंग्सले

गाँधीवाद संसार का सबसे सशक्त हथियार है। गाँधी जी पहले भी प्रासंगिक थे आज भी हैं और आगे भी रहेंगे। यह कहना है फिल्म गाँधी में गाँधी का किरदार निभाने वाले हॉलीवुड कलाकार सर बेन किंग्सले का। बुधवार को अपनी पत्नी डेनेला के साथ ताज देखने पहुंचे किंग्सले अगले वर्ष बनने वाली फिल्म ‘द ताजमहल’ में शाहजहाँ के किरदार में नजर आएँगे। 

किंग्सले दिल्ली से दोपहर एक बजकर 40 मिनट पर आगरा पहुंचे। ‘हिन्दुस्तान’ से खास बातचीत में उन्होंने कहा कि गाँधी जी हमेशा से मेरी प्रेरणा के स्रोत रहे हैं। अगले साल सितंबर-अक्टूबर में ‘द ताजमहल’ फिल्म की शूटिंग शुरू हो जाएगी। इसमें अधिकांश दृश्यों की शूटिंग ताजमहल और उसके आसपास के क्षेत्रों में ही होगी। फिल्म में वह शाहजहाँ की भूमिका में रहेंगे। बालीवुड अदाकारा ऐश्वर्य राय बच्चान मुमताज महल का किरदार निभाएँभी। इसके लिए उन्हें स्क्रिप्ट भी पसंद आ गई है।

उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी डेनेला लेवेण्डर खांदारी बेगम (शाहजहाँ की पहली पत्नी) के किरदार में होंगी। फिल्म के निर्माण में लगभग 27 यूएस मिलियन डॉलर खर्च आने की संभावना है। उन्होंने कहा कि वह शाहजहाँ के किरदार के साथ पूरी न्याय करने का प्रयास करेंगे।

उन्होंने स्लमडॉग मिलेनियर और जोधा अकबर फिल्मों की प्रशंसा की। किंग्सले ने अपनी पत्नी के साथ ताजमहल का दीदार भी किया। उनके साथ मेयर अंजुला सिंह माहौर भी थीं। उन्होंने किंग्सले को शूटिंग के दौरान पूरा सहयोग करने का वायदा किया। मेयर ने उन्हें ताजमहल का मॉडल भेंट किया। इस अवसर पर ईवेण्ट मैनेजर दुष्यंत सिंह भी मौजूद रहे। किंग्सले ने मेयर के साथ ही होटल मुगल में दोपहर भोज लिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गाँधीवाद संसार का सबसे सशक्त हथियार-किंग्सले