अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उत्तरप्रदेश में छह दिसंबर को सुरक्षा के कड़े इंतजाम

उत्तर प्रदेश पुलिस ने सभी जिला पुलिस अधीक्षकों को अयोध्या में विवादित बाबरी मस्जिद विध्वंस काण्ड की 17वीं बरसी छह दिसम्बर के मौके पर कानून एवं व्यवस्था बनाये रखने के लिये उच्च दर्जे की चौकसी बरतने का निर्देश दिया है।

प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) बृजलाल ने बुधवार को बताया कि सभी जिला पुलिस प्रमुखों को इस बात के सख्त निर्देश दिये गए हैं कि छह दिसम्बर को परस्पर प्रतिद्वन्द्वी संगठनों द्वारा मनाये जाने वाली शौर्य और कलंक दिवस के कारण साम्प्रदायिक वातावरण खराब न होने पाये।

शौर्य और कलंक दिवस जैसे कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगाने की किसी संभावना के बारे में पूछने पर बृजलाल ने बताया कि स्थानीय प्रशासन और पुलिस स्थिति का आकलन करने के बाद आवश्यकतानुसार उचित कदम उठाएगी। उन्होंने बताया कि अयोध्या में छह दिसम्बर को केन्द्रीय सुरक्षा बलों के अलावा पीएसी की पांच, आरएएफ की दो कंपनियों के साथ ही बम निरोधक और एन्टी सैबोटाज टीमें भी तैनात रहेंगी।

बृजलाल ने बताया कि फैजाबाद, गोरखपुर, लखनऊ, मुरादाबाद, अलीगढ़, वाराणसी, मउ, कानपुर और अन्य संवेदनशील जिलों में भी आरएएफ की तैनाती रहेगी। छह दिसम्बर को बड़े नेताओं के अयोध्या भ्रमण पर प्रतिबंध लगाने की संभावना के बारे में उन्होंने कहा कि फिलहाल हमें ऐसे किसी दौरे के बारे में जानकारी नहीं है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:उत्तरप्रदेश में छह दिसंबर को सुरक्षा के कड़े इंतजाम
पहला एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच
इंग्लैंड284/8(50.0)
vs
न्यूजीलैंड287/7(49.2)
न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 3 विकटों से हराया
Sun, 25 Feb 2018 06:30 AM IST
पहला एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच
इंग्लैंड284/8(50.0)
vs
न्यूजीलैंड287/7(49.2)
न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 3 विकटों से हराया
Sun, 25 Feb 2018 06:30 AM IST
दूसरा एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच
न्यूजीलैंड
vs
इंग्लैंड
बे ओवल, माउंट मैंगनुई
Wed, 28 Feb 2018 06:30 AM IST