class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नेशनल कराटे चैंपियनशिप में शैलेंद्र का चयन

सपनों को साकार करने की ओर शैलेंद्र बैनीवाल ने कदम बढ़ा दिए हैं। हरियाणा राज्य कराटे चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने के साथ ही उसने नेशनल चैंपियनशिप में जगह बना ली है। यह चैंपियनशिप जनवरी में झारखंड में होगी।

बल्लभगढ़ के अग्रवाल कॉलेज की बीए प्रथम के छात्र शैलेंद्र ने कुरुक्षेत्र के द्रोणाचार्य स्टेडियम में आयोजित आठवीं हरियाणा कराटे चैंपियनशिप के 55 से 60 केजी वर्ग में हिस्सा लिया। इसमें अच्छे पंच और मजबूत इरादे के साथ उसने गोल्ड मेडल जीता। अच्छे प्रदर्शन के आधार पर उसे जनवरी में होने वाली कराटे नेशनल के लिए हरियाणा टीम में चुन लिया गया है।

शैलेंद्र ने बताया कि मुंबई में अक्षय कुमार द्वारा अयोजित इनवीटेशनल ओपन नेशनल कराटे-डू में गोल्ड जीतने के बाद उसे उत्साह मिला। एक नई पहचान मिली। इससे कुछ कर गुजरने का जज्बा पैदा हुआ। इसका फायदा राज्य चैंपियनशिप में मिला। शैलेंद्र का कहना है कि अब वह झारखंड नेशनल की प्रैक्टिस में जुटेगा। ताकि कामायबी हाथ लगे।

शैलेंद्र एशियन गेम्स के एकमात्र भारतीय पदक विजेता लक्ष्मण सिंह को आदर्श मानते हैं। वह दिल्ली में ऑल इंडिया कराटे फेडरेशन के अनिकेत गुप्ता के पास कराटे के गुर सीखता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नेशनल कराटे चैंपियनशिप में शैलेंद्र का चयन