DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झारखण्ड में मतदान संपन्न, करीब 55 प्रतिशत हुई वोटिंग

झारखण्ड में मतदान संपन्न, करीब 55 प्रतिशत हुई वोटिंग

झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में बुधवार को 14 विधानसभा सीटों के लिए हुए मतदान में 54 प्रतिशत से ज्यादा मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया । मतदान कुल मिलाकर शांतिपूर्ण रहा ।
    
उपचुनाव आयुक्त आलोक शुक्ला ने आज शाम संवाददाताओं को बताया कि 81 सदस्यीय झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में राज्य के सात जिलों के 14 निवार्चन क्षेत्रों के लिए हुए मतदान में तकरीबन 54 दशमलव 3 प्रतिशत वोट पड़े ।
    
उन्होंने बताया कि गिरिडीह जिले में बारूदी सुरंग के विस्फोट की एक घटना को छोड़कर कहीं से किसी अप्रिय घटना का समाचार नहीं है । इस घटना में एक सुरक्षा जवान की मौत हो गयी है ।

  शुक्ला ने बताया कि मतदान का प्रतिशत थोड़ा बढ़ सकता है, क्योंकि तीन बजे मतदान का समय समाप्त हो जाने के बाद भी अनेक मतदान केन्द्रों पर लोग वोट डालने के लिए लाइनों में लगे थे ।

उन्होंने बताया कि दूसरे चरण में कुल 259 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होना है । इनमें 15 महिलायें शामिल हैं । उन्होंने बताया कि दूसरे चरण में 30 लाख से ज्यादा मतदाताओं के लिए कुल 4315 मतदान केन्द्र बनाये गये थे और करीब करीब साढे़ सत्रह हजार मतदानकर्मियों को तैनात किया गया था । नक्सल प्रभावित राज्य होने के कारण यहां मतदान के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये थे। आज जिन 14 सीटों पर मतदान हुआ उनमें से अधिकतर नक्सल प्रभावित क्षेत्र में पड़ती हैं ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:झारखण्ड चुनाव: दूसरा चरण संपन्न, करीब 55 प्रतिशत हुई वोटिंग