अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

घुसपैठ से निपटने को सेना मुस्तैद: थलसेनाध्यक्ष

थलसेना अध्यक्ष जनरल दीपक कपूर ने कहा कि सीमाओं पर सेना पूरी मुस्तैद है और घुसपैठ का प्रयास करने वाले दुश्मनों को मार गिराया जाएगा। दाजिर्लिंग में सुकना सैन्य मुख्यालय से जुड़े भूमि घोटाले के मामले में उन्होंने कहा कि अभी कोर्ट आफ इंक्वायरी चल रही है इसलिए कुछ कहना जल्दबाजी होगी।

मेरठ में मीडिया से बात करते हुए थलसेनाध्यक्ष ने जालंधर में एक दिसंबर को सेना के ट्रक में हुए विस्फोट के बारे में भी जांच के लिए कुछ समय लेने की बात कही। बुधवार को थलसेनाध्यक्ष मेरठ कैंट में सेना की 2 लांसर्स गार्डनर्स होर्स रेजीमेंट के द्विशताब्दी समारोह में शिरकत करने आए थे।

यहां उन्होंने सेकंड लांसर्स को राष्ट्रपति की ओर से सम्मान का प्रतीक ‘निशान‘ दिया। इस मौके पर पांच रुपए का एक डाक टिकट भी जारी किया गया।  बुधवार को मेरठ कैंट के मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में सेकंड लांसर्स रेजीमेंट का भव्य द्विशताब्दी समारोह हुआ। थलसेनाध्यक्ष ने रेजीमेंट के कैप्टन शक्तिविजय सिंह को राष्ट्रपति की ओर से रेजीमेंट के लिए सम्मान का प्रतीक निशान दिया।

थलसेनाध्यक्ष ने माउंटेड परेड का निरीक्षण किया और उन्हें तोपों की सलामी दी गई। कार्यक्रम के बाद मीडिया ने बातचीत शुरू की तो सुकना में 33 कोर मुख्यालय के पास 70 एकड़ जमीन से जुड़े घोटोले के बारे में किया गया सवाल थलसेनाध्यक्ष को अच्छा नहीं लगा।

उन्होंने कहा कि कोर्ट ऑफ इंक्वायरी से पहले इस मामले मे कुछ कहना ठीक नहीं है। जालंधर में सेना के ट्रक में हुए एक विस्फोट में चार जवानों के मारे जाने के मामले में भी उन्होंने जांच की बात कही। चीन और पाकिस्तान की सीमा पर घुसपैठ के बारे में जनरल कपूर ने कहा कि फौज किसी भी परिस्थिति से निपटने को पूरी तरह तैयार और सक्षम है।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:घुसपैठ से निपटने को सेना मुस्तैद: थलसेनाध्यक्ष