class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खस्ताहाल राजमार्ग के लिए केन्द्र जिम्मेदारः नसीमुद्दीन

उत्तर प्रदेश सरकार ने राष्ट्रीय राजमार्ग के खराब हालत के लिए केन्द्र सरकार का दोष बताने वाले होर्डिंग लगाने का फैसला किया है। होर्डिंग खासकर राजमार्ग के उन स्थानों पर होंगे जहां सडकों की हालत खराब है। होर्डिंग में बताया जाएगा कि राजमार्ग के निर्माण तथा उसके रखरखाव की जिम्मेवारी केन्द्र सरकार की है। लेकिन, वह इस मामले में कुछ भी नहीं कर रही है।


राज्य के लोक निर्माण मंत्री नसीमुद्दीन सिद्विकी ने पिछले सप्ताह केन्द्रीय भूतल परिवहन मंत्री कमलनाथ से मुलाकात करके राज्य से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमागरे की घटिया हालत की जानकारी दी थी। दिलचस्प बात यह है कि केन्द्रीय भूतल परिवहन राज्य मंत्री आर.पी.एन. सिंह उत्तर प्रदेश के ही हैं और कुशीनगर संसदीय क्षेत्र से जीते हैं।
 
सिंह के पिछले लखनऊ दौरे में भी राजमार्ग की खराब हो गई सडकों की मरम्मत का मामला उठा था। उन्होंनें इसके जल्द ठीक कराने का वायदा भी किया था। राज्य के लोक निर्माण विभाग के सूत्रों ने बुधवार को कहा कि कमलनाथ से बातचीत के दौरान सिद्दीकी ने साफ कर दिया था कि यदि केन्द्र सरकार ने खराब सड़कों की मरम्मत जल्द नहीं कराई, तो राज्य सरकार इसके विरोध में होर्डिंग लगाएगी। यह सड़कें राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की हैं और इसके रखरखाव की जिम्मेवारी भी केन्द्र सरकार की ही है।


सिद्विकी ने यह भी कहा था कि होर्डिंग में इस बात का भी जिक्र किया जाएगा कि केन्द्र सरकार न तो सडकों की मरम्मत करा रही है और न ही इसके लिए राज्य सरकार को राशि मुहैया करा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:खस्ताहाल राजमार्ग के लिए केन्द्र जिम्मेदारः नसीमुद्दीन