class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अब टच स्क्रीन लैपटाप बाजार में

अब टच स्क्रीन लैपटाप बाजार में

दुनिया के दूसरे सबसे बड़े कम्प्यूटर निर्माता एसर ने बुधवार को देश के पर्सनल कम्प्यूटर (पीसी) बाजार में विंडोज 7 की खूबियों वाले 3डी नोटबुक और टच स्क्रीन लैपटाप लांच किए।


एसर ने 5738 डी माडल के 3डी नोटबुक और एस्पायर सीरीज में मल्टी टच टेक्नालाजी से लैस लैपटाप लांच करते हुए पीसी बाजार में एक और मुकाम हासिल कर लिया। एलसीडी तकनीकी के अनूखे 3डी नोटबुक में तस्वीरें और वीडियो सामान्य 2डी से बदल कर वर्चुअल 3डी में देखे जा सकते हैं। इसमें गूगल अर्थ पहले से लगा हुआ है।
 सिनेमा स्टाइल का 3डी होम थिएटर लोगों को 3डी मूवी और फोटो का आनंद उठाने का मौका देता है। एस्पायर 5738 डी सीरीज के दो 3डी नोटबुक पेंटियम डूएल कोर प्लेटफार्म और कोर 2 डूओ प्लेटफार्म आधारित हैं। इनकी शुरुआती कीमत 43 हजार 500 रुपए कर के अतिरिक्त है।


 एसर ने उन्नत मल्टी टच टेक्नालाजी से लैस 15.6 इंच के स्क्रीन वाला लैपटाप भी लांच किया है। यह विंडोज के लिए माइक्रोसॉफ्ट के टच पैक के साथ उपलब्ध है। इस लैपटाप में विंडोज 7 पहले से ही लोड किया हुआ है। इसमें टचस्क्रीन सपोर्ट सुविधा है और यह डाक्यूमेंट या प्रिंटर शेयरिंग, फोटो एडिटिंग शेयरिंग तथा ईमेल जैसे रोजमर्रा के कार्यों को आसान बनाता है। इस सीरीज के लैपटाप की शुरुआती कीमत 43 हजार 500 रुपए तथा 60 हजार रुपए है।
 इन नए उत्पादों के लांचिंग की घोषणा करते हुए एसर इंडिया के प्रबंध निदेशक डब्ल्यू एस मुकुंद ने कहा कि हम अपने ग्राहकों को बेहतरीन तकनीकी तथा बेहतर अनुभव दिलाने के मामले में हमेशा से आगे रहे हैं और अत्याधुनिक कम्प्यूटिंग का लाभ दिलाते रहते हैं।

बाजार में नवीनतम टेक्नोलाजी पेश करने के मामले में हम लगातार आगे रहे हैं और हम मौजूदा कम्प्यूटिंग परिदृश्य में सुधार के लिए भी लगातार निवेश करना जारी रखेंगे।
 इस मौके पर माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के प्रबंध निदेशक राजन आनंदन ने कहा कि एसर हमेशा से माइक्रोसॉफ्ट का सहयोगी रहा है और हम साथ साथ इस सफर को जारी रखेंगे। हमें उम्मीद है कि विंडोज टच पैक से लैस नया लैपटाप ग्राहकों को बेहद पसंद आएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अब टच स्क्रीन लैपटाप बाजार में