class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अरुणाचल प्रदेश में नहीं रुकेगा निर्माण कार्यः मुख्यमंत्री

अरुणाचल प्रदेश में नहीं रुकेगा निर्माण कार्यः मुख्यमंत्री

चीन की आपत्ति के कारण जम्मू-कश्मीर में सीमावर्ती सड़क निर्माण का काम रोक दिए जाने के वाबजूद अरूणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री दोर्जी खांडू ने जोर देकर कहा है कि उनकी सरकार इस तरह के किसी भी दबाव के सामने नहीं झुकेगी।

खांडू ने कहा कि ढांचागत विकास कार्य पर आपत्ति जताने का चीन को कोई अधिकार नहीं है, क्योंकि अरुणाचल प्रदेश भारत का अभिन्न हिस्सा है।

उनसे जब यह पूछा गया कि क्या चीन की आपत्ति पर उनकी सरकार किसी भी ढांचागत परियोजनाओं का काम रोक देगी तो उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि किसी के केवल यह कहने पर कि यह जमीन उसकी है के कारण विकास कार्य कतई नहीं रूकेगा।

खांडू ने इसके साथ यह भी कहा कि अरुणाचल प्रदेश भारत का अभिन्न अंग है। चीन हमारी भूमि पर कोई भी ढांचागत विकास कार्य पर आपत्ति नहीं जता सकता। हमें उनके दावे को लेकर कोई चिंता नहीं है।

उल्लेखनीय है कि लद्दाख के दक्षिण पूर्वी क्षेत्र में डमचौक लिंक रोड के निर्माण कार्य को चीनी सेना की आपत्ति पर रोक दिया गया है। यह सड़क नियंत्रण रेखा के पास भारतीय क्षेत्र डमचौक गांव में बन रही थी। यह स्थान लेह जिला मुख्यालय से दक्षिणपूर्व में 300 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

गौरतलब है कि केन्द्र सरकार ने अरुणाचल प्रदेश में विभिन्न ढांचागत विकास परियोजनाओं के लिए, जिसमें हवाई अड्डे और सड़कों का निर्माण कार्य भी शामिल है, 24,000 करोड़ रुपये आवंटित किये हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अरुणाचल प्रदेश में नहीं रुकेगा निर्माण कार्यः मुख्यमंत्री