DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जैदी को मिला जूते का जवाब जूते से

जैदी को मिला जूते का जवाब जूते से

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश पर जूता फेंकने वाले इराकी पत्रकार मुंतजर अल जैदी पर पेरिस में मंगलवार को एक व्यक्ति ने जूता फेंका।

यह घटना उस समय हुई जब जैदी इराक में युद्ध के दौरान शिकार हुए लोगों से जुड़े एक अभियान में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे, तभी श्रोताओं के बीच खड़े एक व्यक्ति ने उन पर जूता फेंक दिया।

टेलीविजन दृश्य में दिखाया गया कि जूता जैदी को न लगकर आगे दीवार में टकरा गया और फिर श्रोताओं के बीच धक्का-मुक्की शुरू हो गई।

फ्रांसीसी मीडिया ने कहा कि हमलावर व्यक्ति ने जूता फेंकने से पहले जैदी पर एक तानाशाह का पक्ष लेने का आरोप लगाया। हमलावर व्यक्ति इराक का एक निर्वासित पत्रकार है, जो अमेरिकी नीतियों के समर्थन में बोल रहा था।

ज्ञातव्य है कि जैदी ने भी 14 दिसम्बर 2008 में बगदाद में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान बुश पर जूता फेंका था, जिसमें वह बच गए थे। उस के बाद जैदी ने उस घटना को इराक पर हुए अमरिकी हमले के खिलाफ लोगों में उपजे गुस्से का प्रतीक बताया था।

अमेरिकी राष्ट्राध्यक्ष के साथ ऐसा बर्ताव करने पर जैदी को तीन साल के कारावास की सजा दी गई। जिसे बाद में घटाकर एक साल कर दिया गया और फिर वह सितंबर में जेल से बाहर आए। जैदी ने आरोप लगाया है कि उनकी गिरफ्तारी के बाद सुरक्षाकर्मियों ने उनको तरह तरह की यातनाएं दी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जैदी को मिला जूते का जवाब जूते से