class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिलशान और भज्जी के नाम रहा पहला दिन

दिलशान और भज्जी के नाम रहा पहला दिन

ओपनर तिलकरत्ने दिलशान (109) के शतकीय प्रहार से मजबूत स्कोर की तरफ बढ़ रहे श्रीलंका के कदमों को भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने चार विकेट लेकर तीसरे एवं अंतिम क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन आठ विकेट पर 366 रन के स्कोर पर थाम दिया।
 
ब्रेबोर्न स्टेडियम में 36 वर्ष के लंबे अंतराल के बाद हो रहे टेस्ट में पहले दिन का खेल दिलशान और भज्जी के नाम रहा। दिलशान ने जहां एक तरफ अपना 11वां और साल का छठा शतक बनाया वहीं टर्बनेटर नाम से मशहूर भज्जी ने ब्रेबोर्न की पिच से मिल रही मदद का फायदा उठाते हुए 107 रन पर चार विकेट लिए।

श्रीलंका एक समय चार विकेट पर 262 रन बनाकर बेहद मजबूत स्थिति में था, लेकिन इसी स्कोर पर हरभजन ने दिलशान को आउट कर भारत की मैच में कुछ हद तक वापसी करा दी। पहले दिन के खेल की समाप्ति के समय एंजेलो मैथ्यूज 86 रन पर और मुथैया मुरलीधरन शून्य पर नाबाद थे।
 
दिलशान ने 160 गेंदों की अपनी लाजवाब पारी में दस चौके और दो छक्के लगाए जबकि अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाने वाले मैथ्यूज ने 119 गेंदों की अपनी पारी में अब तक 13 चौके लगाए हैं। मैथ्यूज के करियर का यह दूसरा अर्धशतक है।
 
भारत की तरफ से हरभजन के अलावा लेफ्ट आर्म स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने 97 रन पर दो विकेट लिए जबकि तेज गेंदबाजों जहीर खान और शांतकुमारन श्रीसंत को एक एक विकेट मिला।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिलशान और भज्जी के नाम रहा पहला दिन