फोटो गैलरी

Hindi Newsझारखण्ड में नक्सली हमले में सुरक्षाकर्मी शहीद, मतदान जारी

झारखण्ड में नक्सली हमले में सुरक्षाकर्मी शहीद, मतदान जारी

झारखण्ड की कुल 81 विधानसभा सीटों में से 14 सीटों पर बुधवार सुबह दूसरे चरण का मतदान आरंभ होते ही नक्सलियों ने गिरडीह जिले में विस्फोट कर एक सुरक्षाकर्मी की हत्या कर दी। राज्य पुलिस के प्रवक्ता वी....

झारखण्ड में नक्सली हमले में सुरक्षाकर्मी शहीद, मतदान जारी
एजेंसीWed, 02 Dec 2009 10:34 AM
ऐप पर पढ़ें

झारखण्ड की कुल 81 विधानसभा सीटों में से 14 सीटों पर बुधवार सुबह दूसरे चरण का मतदान आरंभ होते ही नक्सलियों ने गिरडीह जिले में विस्फोट कर एक सुरक्षाकर्मी की हत्या कर दी।

राज्य पुलिस के प्रवक्ता वी. एच. देशमुख ने बताया, ''नक्सलियों ने मतदान कर्मचारियों के एक दल को निशाना बनाकर सुबह करीब पांच बजे उस समय विस्फोट किया जब वे मतदान केंद्र पर जा रहे थे। विस्फोट में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के एक जवान की मौत हो गई।''

विस्फोट गिरडीह जिले के पीरतंड थाने के अंतर्गत तेलियाबहियार गांव के निकट हुआ। इससे पहले राज्य में सुरक्षा कारणों से मतदान सुबह सात बजे आरंभ हुआ। मतदान दोपहर बाद तीन बजे तक चलेगा। नक्सलियों ने चुनाव के बहिष्कार का ऐलान किया है।

दूसरे चरण के मतदान में कुल 259 उम्मीदवारों के राजनीतिक भविष्य का फैसला होना है। सुरक्षा को पुख्ता रखने के लिए लगभग 35,000 सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। वायु सेना के चार हेलीकॉप्टरों की भी तैनाती की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें