class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आधे पैसे पर पहुंची मोबाइल कंपनियों की ‘प्राइस वार’

आधे पैसे पर पहुंची मोबाइल कंपनियों की ‘प्राइस वार’

हर सेकेंड का पैसा वसूलने को लेकर मोबाइल कंपनियों के बीच छिड़े ‘प्राइस वार’ में मंगलवार को एमटीएनएल भी कूद पड़ा। उसने आधा पैसा प्रति सेकेंड की कॉल सुविधा शुरू की है। हालांकि यह एमटीएनएल नेटवर्क पर की जाने वाली कॉल पर ही लागू होगी। अन्य नेटवर्क पर उपभोक्ता को एक पैसा प्रति सैकेंड देना होगा।

3जी सेवा प्रदान कर रही एमटीएनएल की इस पहल से उसके ग्राहक देशभर में एक पैसा प्रति सेकेंड की दर पर वीडियो काल भी कर सकेंगे। एक ही नेटवर्क होने के कारण दिल्ली और मुंबई में रह रहे उपभोक्ता आधे पैसे प्रति सैकेंड की दर से आपस में बातचीत कर सकेंगे। 

मंगलवार को यहां प्रेस कांफ्रेंस में एमटीएनएल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक आऱएस़पी़ सिन्हा ने कहा कि लोकल एसएमएस की दर भी घटाकर 25 पैसा प्रति एसएमएस कर दी गई है। हालांकि एसटीडी एसएमएस की दर एक रुपये ही रहेगी। उन्होंने बताया कि नया प्रीपेड प्लान लेने वाला उपभोक्ता 100 रुपये का सिम किट और 49 रुपये का एक्टीवेशन कूपन खरीद कर इस टैरिफ प्लान को ले सकता है, जबकि पोस्टपेड उपभोक्ता 149 रुपये का मासिक शुल्क भुगतान कर इस टैरिफ प्लान का फायदा उठा सकेंगे। 

पोस्टपेड पर भी मेहरबानी : उधर बीएसएनएल ने भी पोस्टपेड व रोमिंग दरें घटा दीं हैं। पोस्टपेड पर अब ज्यादा फ्री कॉल्स की सुविधा मिलेगी जबकि नए प्लान 1500 पर देश भर में चौबीसों घण्टे असीमित फ्री कॉल्स की जा सकेंगी। प्रीपेड की तर्ज पर पोस्टपेड के लिए भी दो नए एसएमएस पैक लाए गए हैं।

बीएसएनएल के जीएम मार्केटिंग राजेश कुमार ने मंगलवार को लखनऊ में कि नए पोस्टपेड प्लान के उपभोक्ताओं को जीपीआरएस सुविधा व रोमिंग भी फ्री होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आधे पैसे पर पहुंची मोबाइल कंपनियों की ‘प्राइस वार’