class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झारखण्ड के पूर्व मंत्री को न्यायिक हिरासत में भेजा गया

विशेष सतर्कता अदालत ने आज क्षारखण्ड के पूर्व मंत्री और राकांपा नेता कमलेश सिंह को आय से अधिक संपत्ति अजिर्त करने के सिलसिले में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।
   
उल्लेखनीय है कि सिंह को जांच दल ने कल पलामु जिले के हुसैनाबाद से गिरफ्तार किया था और उन्हें बिनॉय कांत खान की अदालत में पेश किया गया था।
   
अदालत ने सिंह की उस याचिका को स्वीकार कर लिया, जिसमें उन्होंने हुसैनाबाद विधानसभा क्षेत्र से नामांकन करने की अनुमति मांगी थी।  आज नामांकन करने का अंतिम दिन था। यहां पर राज्य के अंतिम चरण के मतदान के तहत 18 दिसंबर को चुनाव होना है। हालांकि अदालत ने सिंह को नामांकन के बाद तत्काल वापस लौटने का आदेश दिया है।
   
उल्लेखनीय है कि सिंह ऐसे चौथे पूर्व मंत्री हैं, जिनको इस अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश जारी किया है। कल ही अदालत ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा की चाईबासा से गिरफ्तारी के बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजने का निर्देश दिया था।
   
कुछ महीने पहले राज्य के पूर्व मंत्री इनोस इक्का और हरिनारायण राय के समर्पण के बाद अदालत ने उन्हें न्यायिक हिरासत में रखने का आदेश दिया था। अभी भी यह दोनों हिरासत में ही हैं। उल्लेखनीय है कि इन सभी मंत्रियों पर गलत तरीके से संपत्ति अजिर्त करने का आरोप है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:झारखण्ड के पूर्व मंत्री को न्यायिक हिरासत में भेजा गया