class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली से गायब हो गया था राणा, परिवार सहित ताजनगरी से पहुँचा था

मुंबई में आतंकी हमले (26/11) से ठीक 12 दिन पूर्व ताज नगरी आया लश्कर आतंकी तहाव्वुर हुसैन राणा दिल्ली पहुँचने के बाद गायब हो गया था। करोल बाग के एक होटल में पत्नी सहित रुकने के बाद जब उसने चेक आउट किया तो कहाँ गया किसी को पता नहीं? उसके पाकिस्तान कूच किए जाने की आशंका के तहत एजेंसियां जाँच में जुटी हुई हैं। वहीं, डेविड कोलमेन हेडली के यूपी में दस्तक देने के सबूत भी खुफिया विभाग को मिलने लगे हैं। वह किस शहर में गया था, इस बारे में जाँच जारी है।

राणा अपनी पत्नी सम्राज अख्तर, बहन व भांजी के साथ आगरा के होटल मान्या पैलेस (वीरेन इंटरनेशनल) में पिछले वर्ष 14 फरवरी की रात रुका था। अगले दिन सुबह साढ़े छह बजे परिवार ताजमहल चला गया और फिर दोपहर को दिल्ली रवाना होकर शाम तक करोल बाग के उस होटल में पहुँच गए, जहाँ राणा व उसकी पत्नी का कमरा बुक था। इस होटल से जब दंपति ने चेक आउट किया तो फिर किसी को नहीं पता कि वे कहाँ गए?

जाँच एजेंसियों को राणा की बहन फरजाना से अब तक मिली जानकारी के मुताबिक वह दंपति को करोल बाग के होटल में उतारने के बाद टैक्सी से अपने घर (हापुड़) रवाना हो गई थी। जाँच एजेंसियाँ होटल छोड़ने के बाद का डिटेल जाँच एजेंसियाँ खोजने में जुटी हुई हैं। एजेंसियों से जुड़े सूत्र बताते हैं कि 21 नवंबर को राणा ने देश छोड़ दिया था, वह पाकिस्तान का रहने वाला भी था।

इस कारण आशंका जताई जा रही है कि राणा पड़ोसी देश रवाना हो गया था। वहीं, जाँच एजेंसियों को सुबूत मिले हैं कि मुंबई हमले से पूर्व हेडली उत्तर प्रदेश आया था। आगरा आया था अथवा नहीं या फिर यूपी के किन शहरों में गया, इस बारे में जानकारियाँ जुटाई जा रही हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिल्ली से गायब हो गया था राणा