class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एसएससी: ग्रेजुएट लेबल का परिणाम घोषित

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने संयुक्त स्नातक स्तरीय मुख्य परीक्षा-2008 का नतीजा घोषित कर दिया है। तीस नवंबर की शाम को घोषित इस परीक्षा परिणाम के साथ एसएससी ने नया रिकॉर्ड भी बनाया है। नवंबर महीने में एक-दो नहीं बल्कि आठ भर्ती परीक्षाओं का परिणाम घोषित किया गया, ऐसा आयोग में पहली बार हुआ है।

इस वर्ष अब तक कुल 17 भर्ती परीक्षाओं के परिणाम घोषित किए गए हैं। परीक्षा परिणाम में तेजी आयोग के नए अध्यक्ष एनके रघुपति के आने के बाद आई है। आईएएस अफसर रघुपति ने इसी वर्ष मई में कार्यभार ग्रहण किया है।

2008 की संयुक्त स्नातक स्तरीय मुख्य परीक्षा 22, 28 फरवरी और एक मार्च-2009 को हुई थी। इसमें कुल 5324 परीक्षार्थी उत्तीर्ण किए गए हैं। इनमें से 1370 सहायक पद के लिए उत्तीर्ण किए गए हैं जबकि 3954 अभ्यर्थी सीबीआई में सब इंस्पेक्टर पद के लिए पास हुए हैं।

प्रशासनिक कारणों से आयोग ने नौ परीक्षार्थियों की परीक्षा रद करते हुए इनकी पुर्नपरीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया है। इनकी परीक्षा 20 दिसंबर को होगी। इस परीक्षा में उत्तीर्ण परीक्षार्थियों को अब साक्षात्कार में शामिल होना होगा। साक्षात्कार की तिथि तय नहीं है पर संभावना जताई जा रही है कि 18 जनवरी 2010 तक साक्षात्कार की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

परीक्षा परिणाम आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है। बहुत जल्द सफल तथा विफल अभ्यर्थियों को मिले अंकों का विवरण भी वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एसएससी: ग्रेजुएट लेबल का परिणाम घोषित