अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

साईं दर्शन के लिए आधे किराये में रेल सफर

साईं बाबा के दर्शन के लिए निलयम की राह पकड़ने वालों के लिए खुशखबरी है। अब उन्हें निलयम जाने और वापसी के लिए आधा ही रेल किराया चुकाना पड़ेगा। दिसंबर से ही इसका लाभ देश के हर हिस्से के यात्रियों को मिलने लगेगा। अगले वर्ष आठ अवसरों पर इस रियायत का लाभ लिया जा सकेगा। रेलवे बोर्ड ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है।

साईं दर्शन के लिए जाने वालों को मेल-एक्सप्रेस ट्रेनों के स्लीपर और जनरल टिकट पर अब 50 फीसदी छूट का एलान किया गया है। इसके तहत क्रिसमस के अवसर पर इसी महीने से छूट लागू कर दी जाएगी। देश के हर कोने से निलयम के लिए आधा ही किराया वसूल किया जाएगा। जाने की तिथि से महीने भर के अंदर रियायत वाले किराये में वापसी का सफर भी तय किया जा सकेगा।

महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य में फरवरी महीने में, गुरु पूर्णिमा के उपलक्ष्य में जुलाई में, जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में सितंबर में, दशहरा के उपलक्ष्य में अक्टूबर में, दीपावली और साईं जन्मदिवस के उपलक्ष्य में नवंबर महीने में और क्रिसमस के उपलक्ष्य में दिसंबर महीने में निलयम के लिए रियायती किराये पर सफर किया जा सकेगा। इस संबंध में रेलवे बोर्ड ने उत्तर मध्य रेलवे मुख्यालय सहित सभी जोन को पत्र भेज दिया है।

साथ ही संत रविदास जयंती के उपलक्ष्य में जनवरी में अंबाला, जालंधर, भटिंडा और पुणे से वाराणसी की राह पकड़ने वालों को भी किराये में आधी रियायत की घोषणा की गई है। पर इस सुविधा का लाभ पुणे और भटिंडा से तीन-तीन सौ लोगों को, अंबाला से पाँच सौ लोगों को और जालंधर से 1500 लोगों को ही दिया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:साईं दर्शन के लिए आधे किराये में रेल सफर