class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सस्ते मकान उपलब्ध कराने में कंपनियां पीछे

फरीदाबाद के लोगों को कम कीमत पर मकान दिलाने के लिए रियल स्टेट कंपनियां आगे नहीं आ रही हैं। इसके उलट पड़ोसी शहर गुड़गांव में अगले पांच सालों में सत्तर हजार परिवारों को सस्ते मकान उपलब्ध कराने का पूरा खाका तैयार कर लिया गया है। सरकार की इस योजना को अमली रूप देंगी कई रियल स्टेट कंपनियां।

अगले छह महीने में नई योजना पर अमल शुरू हो जाएगा। नई हॉउसिंग पॉलिसी के तहत हरियाणा अर्बर डेवलमेंट अथॉरिटी (हुडा) जहां भी नए सेक्टर विकसित करेगा। उसके भूखंड का दस प्रतिशत हिस्सा ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी के लिए सुरक्षित रखना है। ताकि इन भूखंडों पर आय के अनुसार, उस वर्ग के लोगों को सस्ते में फ्लैट-मकान उपलब्ध कराया जा सकें।

गुड़गांव में एक हजार एकड़ में हुडा के तकरीबन 58 नए सेक्टर विकसित किए जाने हैं। जबकि उन सेक्टरों से लगते 400 एकड़ में 70 हजार परिवारों को सस्ते दाम पर मकान उपलब्ध कराने की योजना बनाई गई है। नए सेक्टरों के पास कम कीमत पर मकान उपलब्ध कराने को कई निजी कंपनियां आगे आई हैं। जबकि फरीदाबाद के लिए अब एक भी आवदेन सरकार को नहीं मिला है।

सीरियर टाउन कंट्री प्लानिंग ऑफिसर जसवंत सिंह कहते हैं कि ग्रुप हाउसिंह सोसाइटी स्कीम के तहत कम कीमत पर मकान उपलब्ध कराने को अब तक कोई रियल स्टेट कंपनी शायद इसलिए आगे नहीं आई कि यहां के लोग उंची इमारतों में रहना पसंद नहीं करते।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रियल स्टेट कंपनियों को कोई दिलचस्पी नहीं है